राजस्थान

rajasthan

गुरु पूर्णिमा पर शहर में हुए कई आयोजन, गुरु को शीश नवाकर लिया आशीर्वाद

By

Published : Jul 16, 2019, 9:50 PM IST

गुरु और शिष्य के प्रेम आदर स्नेह का प्रतीक गुरु पूर्णिमा पर्व मंगलवार को जोधपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर शहर में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

गुरु पूर्णिमा पर शहर में हुए अनेकानेक आयोजन

जोधपुर.गुरु पूर्णिमा के मौके पर गुरु पीठों में गुरु पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली. इस अवसर पर धार्मिक स्थानों एवं गुरुजनों के मठों पर रुद्राभिषेक पादुका पूजन एवं गुरु पूजन सहित कई धार्मिक कार्यक्रम हुए.

शिष्यों ने अपने गुरुजनों को माल्यार्पण कर आशीर्वाद प्राप्त किया. साथ ही जिनके गुरु देवलोक गमन हो गए हैं. उनके पादुका और फोटो पर माल्यार्पण कर गुरु पूर्णिमा का आशीर्वाद लिया. गुरु पूर्णिमा को लेकर जोधपुर के माहेश्वरी सभा भवन में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां संत 1008 अचलानंद गिरी महाराज को श्रद्धालुओं द्वारा माल्यार्पण कर उनकी उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया गया.

गुरु पूर्णिमा पर शहर में हुए अनेकानेक आयोजन

मौके पर भारी श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली जोधपुर में अलग-अलग जगहों पर गुरु पूर्णिमा के पर्व का आयोजन किया गया. साथ ही अलग-अलग मंदिरों में महा प्रसादी का भी आयोजन किया गया. जहां भक्तों ने भोजन ग्रहण कर गुरु पूर्णिमा का प्रसाद लिया. साथ ही जीवन में सुख शांति और समृद्धि की कामना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details