राजस्थान

rajasthan

आसाराम को अभी जमानत के लिए करना होगा इंतजार, 21 मई को अगली सुनवाई

By

Published : May 13, 2021, 1:23 PM IST

Updated : May 13, 2021, 2:49 PM IST

राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में गुरुवार को आसाराम की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. हाई कोर्ट ने आसाराम के 15 दिन के कोविड प्रोटोकॉल के कारण याचिका पर 21 मई को फिर से सुनवाई के निर्देश दिए हैं.

Asaram's bail plea, जोधपुर न्यूज
आसाराम की जमानत याचिका पर 21 मई को सुनवाई

जोधपुर.यौन उत्पीड़न के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम को अंतरिम जमानत के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा. राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) में आसाराम की जमानत याचिका पर सुनवाई में कोर्ट ने आसाराम को पहले 15 दिन का कोविड प्रोटोकॉल पूरा करने को कहा है.

जोधपुर के एम्स अस्पताल ( AIIMS Jodhpur) में कोविड-19 संक्रमण के चलते आसाराम का इलाज चल रहा है. आसाराम की ओर से राजस्थान उच्च न्यायालय में कोविड-19 सहित अन्य बीमारियों के इलाज के लिए 2 महीने की अंतरिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र पेश किया गया था. जिस पर सुनवाई करते हुए पिछली सुनवाई में कोर्ट ने एम्स अस्पताल से रिपोर्ट मांगी थी. राजस्थान उच्च न्यायालय में गुरूवार को वरिष्ठ न्यायाधीश संदीप मेहता और न्यायाधीश देवेन्द्र कच्छवाहा की खंडपीठ के सामने एम्स अस्पताल से मंगवाई गई रिपोर्ट को सरकारी अधिवक्ता अनिल जोशी ने पेश किया.

यह भी पढ़ें.CM गहलोत और उनकी पत्नी सुनीता गहलोत ने जीती कोरोना से जंग, दोनों की रिपोर्ट आई नेगिटिव

अगली सुनवाई में नई रिपोर्ट पेश करने के निर्देश

एम्स अस्पताल की रिपोर्ट के अनुसार सरकारी अधिवक्ता जोशी ने कोर्ट को बताया कि 5 मई को आसाराम को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था. जिसके चलते उसका फिलहाल कोविड-19 का इलाज चल रहा है. कोविड-19 के 15 दिन का प्रोटोकॉल है. ऐसे में फिलहाल आसाराम को एम्स अस्पताल से कहीं भी नहीं भेजा जा सकता है. यदि कहीं भेजा गया तो अन्य को भी संक्रमण हो सकता है. ऐसे में फिलहाल पंद्रह दिन आसाराम को एम्स में ही रखा जाए. इस पर कोर्ट ने 21 मई को आसाराम के अंतरिम जमानत आवेदन पर अगली सुनवाई के निर्देश दिए हैं. उस दिन आसाराम की नई रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

उत्तराखंड में इलाज करवाने को मांगी 2 महीने की जमानत

आसाराम की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ लुथरा, जोधपुर से जगमाल सिंह चौधरी और उनके सहयोगी प्रदीप सिंह चौधरी ने पक्ष रखा. पक्ष रखते हुए उन्होंने कहा कि आसाराम की उम्र करीब 84 साल की हो चुकी है. उन्हें हार्ट सहित कई बीमारिया हैं. जिनका वे उत्तराखंड में स्थित आयुर्वेद सेंटर पर इलाज करवाना चाहते हैं. जिसके लिए 2 महीने की अंतरिम जमानत दी जाए. इस पर सरकारी अधिवक्ता जोशी ने कहा कि एम्स की नई रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल आसाराम को हार्ट सहित अन्य किसी बीमारी के लक्षण नहीं हैं, केवल कोविड-19 है. जिसका उपचार चल रहा है, वो भी ज्यादा नहीं है.

यह भी पढ़ें.IPS पंकज चौधरी की वापसी : केंद्र सरकार ने बहाली के आदेश जारी किए, देर रात ज्वॉइनिंग भी दी

सरकारी वकील ने जानकारी दी कि आसाराम को रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ एजिर्थोमाइसिन टेबलेट दी जा रही है, वे जल्द स्वस्थ हो जाएंगे. उनका ऑक्सीजन लेवल 96 है. वहीं बीपी और पल्स भी नॉर्मल चल रहा है. ऐसे में पहले कोविड का उपचार होने दिया जाए, उसके बाद ही सुनवाई की जाए. इस पर न्यायालय ने 21 मई को नई रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : May 13, 2021, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details