राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: लॉकडाउन के दौरान गैस एजेंसी ने सरकारी आदेशों की उड़ाई धज्जियां

कोराना वायरस को लेकर एक ओर जहां पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित है. इसके बावजूद जोधपुर जिले के ओसियां कस्बे में बुधवार को गैस एजेंसी के बाहर सिलेंडर लेने के लिए सैकड़ों की तादाद में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान भीड़ में सोशल डिस्टेसिंग बेअसर दिखाई दी.

By

Published : Apr 8, 2020, 7:39 PM IST

rajasthan news, rajasthan lockdown update, जोधपुर की खबर, कोरोना वायरस इफेक्ट, corona virus effect
गैस एजेंसी के बाहर लगी लंबी कतार

ओसियां (जोधपुर). कोरोना वायरस को लेकर एक ओर जहां पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित है. इसके बावजूद गैस एजेंसियां सरकारी आदेशों और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाती दिखाई दे रही हैं. गैस एजेंसी संचालक होम डिलीवरी करने के बजाए सड़कों पर भीड़ इकट्ठी कर गैस की सप्लाई कर रहे हैं. जाे लॉकडाउन के नियमों का सरेआम उल्लंघन है.

गैस एजेंसी के बाहर लगी लंबी कतार

जी हां, ऐसा ही एक मामला जोधपुर जिले के ओसियां कस्बे में स्थित नाहर इण्डेन गैस एजेंसी के बाहर देखने को मिला. बुधवार को सिलेण्डर लेने के लिए गैस एजेंसी के बाहर सैकड़ों की संख्या में आसपास से आए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. भीड़ के इस द्बश्य को देखकर यह लगा कि इन लोगों पर कोराना महामारी से बचने और डरने का कोई असर नहीं. अगर खुद संक्रमित हुए, तो इस भीड़ को परेशानी में डाल देगें.

गौरतलब है कि नाहर इण्डेन गैंस एजेंसी की ओर से एजेंसी के बाहर चिपकाए गए नोटिस में साफ तौर पर लिखा गया था कि भारत सरकार और राजस्थान सरकार के आदेश के अनुसार सिलेंडर का वितरण उपभोक्ता के घर पर ही किया जायेगा. फिर भी लोगों कि भीड़ जबरन एजेंसी के आगे उमड़ रही है. जबकि सरकारी निर्देशानुसार जिला और स्थानीय प्रशासन द्बारा क्षेत्र में पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पूर्णतया पाबंदी लगाई हुई है.

यह भी पढ़ें-जोधपुर में राजस्थान की पहली मशीन, जो 1 रुपए में करेगी पूरे शरीर को सैनिटाइज

इसके बावजूद ओसियां में गैस एजेंसी सरकारी आदेशों और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही है. वहीं लॉकडाउन का पालन कराने के लिए स्थानीय पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी सड़कों पर गस्त कर रहे हैं और आम जनता को जागरूक कर सभी जरूरी सामान घर पर उपलब्ध कराने के बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं. लेकिन लॉकडाउन के दौरान इस भीड़ ने स्थानीय प्रशासन और सरकार पर सवालिए निशान खड़े कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details