राजस्थान

rajasthan

प्रदेश में 14 क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटीज में हुए घोटाले, गहलोत बचा रहे घोटालेबाजों को: शेखावत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 1, 2023, 5:24 PM IST

Updated : Sep 1, 2023, 10:43 PM IST

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत पर घोटालेबाजों को बचाने के आरोप लगाए हैं. शेखावत ने कहा कि प्रदेश में 14 क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटीज में घोटाले हुए हैं.

Gajendra Singh Shekhawat
मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम गहलोत पर लगाए आरोप

जोधपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर संजीवनी घोटाले को लेकर हमलावर रहते हैं. अब शुक्रवार को गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में 14 क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटीज में घोटाले हुए हैं. इनके आरोपियों को सीएम बचा रहे हैं.

शेखावत ने कहा कि इसके लिए बनाए कानून के तहत उनकी जांच में मुख्यमंत्री खुद बाधा बने हुए हैं. वह खुद इन घोटालेबाजों को बचा रहे हैं. जांच को बाधित करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए हैं. आरोपियों की बचाने का षड्यंत्र कर रहे हैं. ऐसा वो क्यों कर रहे इसका भी में समय आने पर खुलासा करूंगा. मैं खुद चाहता हूं कि निवेशकों के धन वापस हो, लेकिन वे खुद इसमें रोड़ा बने हुए हैं. शेखावत ने गहलोत के न्यायपालिका पर टिप्पणी को गैर-जिम्मेदारी का बयान बताया.

पढ़ें:केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने दी सीएम गहलोत को चुनौती, कहा- ERCP योजना पर वो खुले मंच पर चर्चा को हैं तैयार

'एक देश एक चुनाव': केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने 'एक देश एक चुनाव' को लेकर भाजपा के लोकसभा चुनाव के पिछले तीन घोषणा पत्र में इस व्यवस्था को लेकर संकेत दिए गए हैं. अगर ऐसा होता है तो देश में आदर्श स्थिति बन जाती है. अन्यथा हर दो-तीन माह में किसी न किसी तरह का चुनाव होता है. इसमें समय और धन व्यय होता है. अभी मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आज ही इस पर निर्णय होने वाला है या होगा. लेकिन अब हमारा लोकतंत्र परिपक्व हो गया है. ऐसे में हमें इसका समाधान ढूंढना चाहिए.

पढ़ें:भाजपा के आरोपों पर मुख्यमंत्री गहलोत की खरी-खरी, केंद्रीय मंत्री शेखावत को बताया बेशर्म

जिनके यहां ईडी की कार्रवाई, उनके प्रदेश के मंत्री से संबंध: प्रदेश में जल जीवन मिशन से जुड़े लोगों पर शुक्रवार को जयपुर में ईडी की कार्रवाई हो रही है. इसको लेकर शेखावत ने जोधपुर सर्किट हाउस में आयोजित एक प्रेस वार्ता में जिन लोगों के यहां कार्रवाई हो रही है, नगदी मिल रही है, उनके मंत्री से संबंध हैं और यह संबंध कैसे हैं. इसके लिए मंत्रीजी की फेसबुक देखनी चाहिए. शेखावत ने कहा कि हमने इसमें गड़बड़ी को लेकर राज्य सरकार को कई पत्र लिखे. लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया.

पढ़ें:गजेंद्र सिंह शेखावत का गहलोत सरकार पर हमला, कहा-प्रदेश की महिलाओं का सम्मान खतरे में

शेखावत ने प्रदेश के जलदाय मंत्री महेश जोशी का नाम लिए बगैर कहा कि गत दिनों उनके चहेते ठेकेदार जिसने इरकॉन का फर्जी सर्टिफिकेट देकर जल जीवन मिशन से जुड़े सैकड़ो करोड़ के ठेके हासिल किए थे. उनके होटल में बैठ कर बिल बनाने की बात सामने आई थी. इरकॉन का फर्जी सर्टिफिकेट काम में लिया गया, इसलिए ईडी कार्रवाई हो रही है. अभी मुझे पता चला है कि आज की कार्रवाई में एक व्यक्ति के यहां 4 करोड़ और दूसरे के यहां भी बड़ी नगदी बरामद हुई है.

मिलावटी मसालों में कार्रवाई क्यों नहीं?:शेखावत ने कहा कि अगर किसी व्यापारी की दुकान से मिलावटी सामान बरामद हो जाए और पुष्टि हो जाए, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होती है. लेकिन यहां मुख्यमंत्री के फोटो युक्त मसाले के पैकेट जांच में मिलावटी पाए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. जैसलमेर-बाड़मेर के हजारों परिवारों के घर यह मसाले पहुंच गए. सरकार ने सिर्फ यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि सप्लायर को चेतावनी दी है. जबकि आपराधिक कार्यवाही होनी चाहिए थी.

Last Updated : Sep 1, 2023, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details