राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: 5 दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न, शिक्षकों ने सीखे लीडरशिप के गुर

भोपालगढ़ क्षेत्र में कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों को नवाचार के माध्यम से अलग-अलग शिक्षा ग्रहण करवाने के नए गुर सिखाने के लिए सरकार की ओर से पांच दिवसीय गैर आवासीय शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. वहीं इस समारोह के समापन के मौके पर बड़े ही उत्साह के साथ शिक्षकों ने लीडरशिप के गुर सीखे. भोपालगढ़ कस्बे के चुन्नी देवी गणेशराम जाखड़ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रशिक्षण शिविर संपन्न हुआ.

By

Published : Dec 14, 2019, 9:42 AM IST

शिक्षकों ने सीखे लीडरशिप के गुण, Five-day loyalty training camp concluded
पांच दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

भोपालगढ़ (जोधपुर).कस्बे के चुन्नी देवी गणेशराम जाखड़ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भोपालगढ़ में चल रहे गैर आवासीय पांच दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण का शुक्रवार को समापन हो गया. ऐसे में इस समारोह में साथ शिक्षकों ने लीडरशिप के गुर सीखे. वहीं समापन के अवसर पर संभागियों को प्रधानाचार्य और एसआरएलपी राजूराम खदाव गज सिंहपुरा ने कहा कि प्रशिक्षण में प्राप्त ज्ञान, विभिन्न गतिविधयों का उपयोग विद्यालय में जाकर इसका उपयोग कर बच्चों को लाभान्वित करे.

पांच दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

निष्ठा प्रशिक्षण के उद्देश्यों के अनुसार प्रत्येक अध्यापक विद्यालय में लीडर की भूमिका में कार्य करे और सदैव विद्यार्थियों और विद्यालय विकास की योजना बनाकर पूर्ण निष्ठा और समपर्ण भाव से कार्य करे और शिक्षण में नवीन विधाओं और नवाचार अपनाकर फिर से भारत को विश्व गुरु बनाने में शिक्षक जुट जाए.

पढ़ेंः 72 घंटे में फिक्स दांत लगाने की तकनीक पर 20 से अधिक विशेषज्ञों की टीम कर रही मंथन

समापन समारोह पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भोपालगढ़ मनोहरलाल मीणा ने शिक्षको को शिविर में प्राप्त नवाचारों, ज्ञान का उपयोग विद्यालय में करने का आह्वान किया. इस शिविर में केआरपी रामनिवास भाटी, प्रेमाराम, बाबूलाल जाखड़, प्रेमचंद गुप्ता, गणपत सिंह ने पांच दिनों में विषय अनुसार विभिन्न गतिविधयों, आनंददाई शिक्षण की विधाओं और प्रोजेक्टर के माध्यम से संभागियों को प्रशिक्षण दिया. इस अवसर पर शिक्षक कुलदीप गोदारा, गिरधारीराम गर्ग ने भी विचार रखे. समापन पर अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अल्फुराम टाक ने सभी संभागियों का आभार प्रकट किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details