राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 16, 2021, 10:22 PM IST

ETV Bharat / state

जोधपुर: 10 अप्रैल को प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

राजस्थान उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति जोधपुर के निर्देशानुसार 10 अप्रैल को राजस्थान उच्च न्यायालय में इस वर्ष की प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है.

National Lok Adalat, National Lok Adalat organized, Lok Adalat organized on April 10 in Jodhpur
प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

जोधपुर.राजस्थान उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति जोधपुर के निर्देशानुसार 10 अप्रैल को राजस्थान उच्च न्यायालय में इस वर्ष की प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. इस राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए अध्यक्ष, राजस्थान उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति, जोधपुर की अध्यक्षता में राजस्थान उच्च न्यायालय के मध्यस्थता केन्द्र परिसर में मंगलवार को एक बैठक का आयोजन किया गया.

राजस्थान उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति के सचिव देव कुमार खत्री ने बताया कि न्यायाधीश मेहता की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अतिरिक्त महाधिवक्ता सुनिल बेनीवाल, संदीप शाह, करण सिंह राजपुरोहित, रेखा बोराणा और फरजंद अली मौजूद रहे.

वहीं नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, यूनाईटेड इण्डिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, दी ओरिएन्टल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड़, श्रीराम जनरल इंश्योरेंस कंपनी, एच.डी.एफ.सी एर्ग्रो जनरल इंश्योरेंस क. लिमिटेड, इफको टॉक्यो जनरल इंश्योरेंस क. लिमिटेड़, जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड और राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम लिमिटेड के लीगल प्राधिकृत अधिकारी और अपीलांट अधिवक्तावगण ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें:राजस्थान में 3 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का एलान, 17 अप्रैल को मतदान, 2 मई को आएंगे परिणाम

न्यायाधीश मेहता ने बैठक में उपस्थित हुए विभिन्न इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों और अधिवक्ताओं से प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए रैफर होने वाले प्रकरणों में अधिकाधिक पक्षकारों को बुलाकर राजीनामें के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया. इसके अतिरिक्त एमएसीटी अन्य इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों को प्रथम राष्ट्रीय लोक अदालत में अपनी कंपनी के ज्यादा से ज्यादा प्रकरणों को निस्तारित करवाने का आह्वान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details