राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर में शनिवार को 27 नए संक्रमित सामने आने के बाद 182 पर पहुंचा आंकड़ा

शनिवार को जोधपुर के नागोरी गेट उदय मंदिर इलाके से 27 नए कोरोना रोगी सामने आए. इनमें मेडिकल कॉलेज से 26 और एम्स से 1 रोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. नए मामले सामने आने के बाद शहर में अब कुल 182 रोगी पॉजिटिव आ चुके है. जबकि दो की मौत हो चुकी है. इस तरह से एक सप्ताह में ही रोगियों की संख्या दोगुनी से ज्यादा हो गई है.

By

Published : Apr 18, 2020, 11:00 PM IST

जोधपुर की खबर, 27 new infected
जोधपुर में शनिवार को 27 नए संक्रमित चिन्हित

जोधपुर.शहर का भीतरी इलाका नागोरी गेट उदय मंदिर कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट बन चुका है. इसके आसपास के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण लगातार फैल रहा है.

शनिवार को इस क्षेत्र से 27 नए रोगी सामने आए हैं. इनमें मेडिकल कॉलेज से 26 और एम्स से 1 रोगी की रिपोर्ट पॉजिटव आई है. एम्स का रोगी वहां प्लम्बर है.

नए मामले सामने आने के बाद शहर में अब कुल 182 रोगी पॉजिटिव आ चुके हैं. जबकि दो की मौत हो चुकी है. इस तरह से एक सप्ताह में ही रोगियों की संख्या दोगुनी से ज्यादा हो गई है. 13 अप्रेल को शहर में 82 रोगी थे.

बता दें कि उदय मंदिर में 1 साल के मासूम की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है. शनिवार को पॉजिटिव आए रोगियों के परिजनों को क्वॉरेंटाइन के लिए रात को ही स्वास्थ विभाग की टीमें मोहल्लों में पहुंच गई और केंद्रों पर भेजा गया.

जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि रोगियों की संख्या इसलिए बढ़ रही है क्योंकि प्रशासन में चिकित्सा विभाग ने भीतरी शहर में लोगों के घर के बाहर ही सैंपल देने की व्यवस्था कर रखी है.

पढ़ें:योग से बढ़ती है रोग प्रतिरोधक क्षमता, कोरोना से लड़ना भी होगा आसान

लक्षण नजर आने पर लोग खुद अपना नमूना दे रहे हैं. ऐसे में इनकी संख्या बढ़ गई है. उन्होंने बताया कि कल 900 सैंपल लिए गए थे और ये क्रम शनिवार को भी जारी रहा. इससे नए रोगी सामने आ रहे हैं. इन रोगियों की चेन तोड़ने की कोशिश की जा रही है. जिससे इसे नियंत्रित किया जा सके. उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए रोगियों की जांच होना बहुत जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details