राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः ओसियां में 23 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन का आह्वान, किसान सरकार के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Aug 22, 2020, 2:50 PM IST

जोधपुर के ओसियां में रविवार 23 अगस्त को किसान अपनी विभिन्न मांंगों को लेकर ओसियां विधान सभा क्षेत्र में 24 घंटे के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन करेंगे. इस दौरान किसान अपने कृषि यंत्रों और टैक्ट्रर के साथ सड़कों के किनारे खड़े होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगें.

rajasthan news, jodhpur news
रविवार को किसान करेंगे सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

ओसियां (जोधपुर). किसानों की विभिन्न समस्याओं और मांगों को लेकर रविवार को जोधपुर के ओसियां विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की ओर से 24 घंटे के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन रखा जाएगा. जिसके अन्तर्गत पूरे विधानसभा क्षेत्र के किसान अपने कृषि यंत्रों और टैक्ट्रर के साथ सड़कों के किनारे खड़े होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे. पूर्व कैबिनेट मंत्री शंभू सिंह खेतासर और पूर्व विधायक भैराराम सियोल ने किसानों से शांतिपूर्ण आंदोलन करने की अपील भी की है.

रविवार को किसान करेंगे सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

बिना रास्ता रोकें शांतिपूर्ण तरीकें से होगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

पूर्व विधायक भैराराम सियोल ने कहा कि क्षेत्र के सभी गांवों में रविवार को किसानों और पार्टी कार्यकर्ताओं सहित आमजन की ओर से शांतिपूर्ण ढंग से बिना कोई रास्ता रोके संपूर्ण लॉकडाउन रखा जाएगा. जिसके अन्तर्गत किसान एक दिन के लिए सड़क पर कृषि यंत्रों के साथ रहेंगे. उन्होंने कहा क्षेत्र के लोग ट्रैक्टर, जीप, मोटरसाइकिल सहित विभिन्न साधनों के साथ अपने-अपने गांव के मुख्य सड़क मार्ग की दोनों साइड में वाहनों को खड़ा करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन करेंगे, लेकिन उस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों और आमजन को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी.

पूर्व कैबिनेट मंत्री शंभू सिंह खेतासर ने किसानों और पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि हम सबको अपने अपने गांव से गुजरने वाले सड़क मार्ग पर ट्रैक्टर और अन्य साधनों के साथ शांतिपूर्ण लॉकडाउन करना है. राज्य की कांग्रेस सरकार किसानों और भाजपा के कार्यकर्ताओं को परेशान करने के उद्देश्य से उकसाने का भी प्रयास करेंगे, लेकिन हम सब को धैर्य से गांधीवादी तरीके और गांधीवादी विचारों के साथ 24 घंटे का लॉकडाउन सफल बनाना है.

पढ़ें-भोपा के कहने पर परिजन तलवार लेकर अस्पताल पहुंचे आत्मा लेने

ये हैं किसानों की प्रमुख मांगे

बता दें कि किसान कोरोना काल के 6 महीने के बिजली के बिल माफ करने, पूर्व की राज्य सरकार की ओर से शुरू की गई 833 रुपए की सब्सिडी पुन: शुरू करने और किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने आदि मांगों को लेकर ओसियां विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में रविवार को प्रातः 8 बजे से सोमवार को प्रातः 8 बजे तक कृषि कार्य बंद कर सम्पूर्ण लॉकडाउन रखेंगे और अपने-अपने गांव में स्थित विद्युत जीएसएस पर बिजली बिलों की होली जलाकर विरोध प्रकट करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details