राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भोपालगढ़: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पंचायत चुनाव से पहले 104 कार्टून अवैध शराब जब्त

भोपालगढ़ में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने दबिश देकर 104 कार्टून शराब बरामद की है. वहीं पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

By

Published : Jan 14, 2020, 10:40 AM IST

Bhopalgarh police, Excise Department jodhpur, भोपालगढ़ न्यूज, अवैध शराब बरामद
104 कार्टून अवैध शराब बरामद

भोपालगढ़ (जोधपुर).भोपालगढ़ के नाड़सर गांव में आबकारी विभाग ने अवैध शराब के 104 कार्टून बरामद किए हैं. जिसमें 5 हजार विभिन्न किस्म की शराब की बोतलें बरामद की गई. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि पंचायत चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए यह शराब काम में ली जा सकती थी.

104 कार्टून अवैध शराब बरामद

पीपाड़ शहर के आबकारी थाना टीम ने सहायक आबकारी अधिकारी पोमाराम के निर्देशन में यह कार्रवाई की है. पुलिस ने नाड़सर गांव से 104 कार्टून विभिन्न किस्म की शराब बरामद की है. सहायक आबकारी अधिकारी पोमाराम ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली. जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए नाड़सर गांव में दुर्गादास सिंह पुत्र भवानी सिंह राजपूत निवासी के खेत में दबिश दी गई.

जिसके बाद उसके खेत में बने पक्के कमरे में 104 कार्टून अवैध शराब के बरामद किए गए. आबकारी अधिकारी ने बताया कि बरामद कि गई सभी शराब अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए जाने वाली थी.

यह भी पढ़ें. बीकेएसईएल को लेकर विरोध के स्वर हुए तेज, भाजपा ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के दौरान जलाए मीटर

वहीं कार्रवाई से पहले आरोपी मौके से फरार हो गए. इस मामले में पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. आगामी पंचायती राज चुनाव के तहत गांवों की सरकार चुनने में मतदाताओं को लुभाने के लिए यह शराब काम में ली जा सकती थी. ऐसे में भोपालगढ़ क्षेत्र में शराब की बड़ी खेप आबकारी विभाग ने पकड़ कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details