राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खेत में जुताई करते वक्त ट्रैक्टर पर गिरे बिजली के तार से लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

टिहरी तहसील के आदर्श कॉलोनी के पास अपने खेत में एक किसान ट्रैक्टर से जुताई कर रहा था. इस दौरान अचानक ऊपर से गुजर रहा बिजली का तार टूट कर ट्रैक्टर पर गिर गया. जिसकी वजह से ट्रैक्टर में आग लग गई. वहीं, हादसे में ट्रैक्टर ड्राइवर छलांग लगाकर नीचे कूद गया, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई.

By

Published : Jun 19, 2019, 7:37 PM IST

ट्रैक्टर पर गिरा बिजली का तार.

जोधपुर.जिले के ग्रामीण टिहती तहसील में एक बड़ा हादसा होने से रह गया. मानसून पूर्व एक किसान अपने खेत की जुताई ट्रैक्टर से कर रहा था. इसी दौरान ऊपर गुजर रहा बिजली का तार टूट कर गिर गया. जिसकी वजह से ट्रैक्टर में आग लग गई, जबकि ट्रैक्टर ड्राइव ने कूद कर अपना जान बचा ली.

ट्रैक्टर पर गिरा बिजली का तार.

बताया जा रहा है कि टिहरी तहसील के आदर्श कॉलोनी के पास अपने खेत में एक किसान मानसून से पहले ही टैक्टर के जरिए जुताई कर रहा था. इस दौरान अचानक ऊपर से गुजर रहा बिजली का तार टूट कर ट्रैक्टर पर गिर गया. जिसकी वजह से ट्रैक्टर में आग लग गई. वहीं, हादसे में ट्रैक्टर ड्राइवर छलांग लगाकर नीचे कूद गया, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई. वहीं, इस तरह से आग लगने की घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई.

वहीं, ट्रैक्टर में आग लगती देख आसपास के खेत में काम कर रहे किसान तुरंत मौके पर पहुंचे. जहां, उन्होंने रेत और पानी से आग को काबू करने की कोशिश की. हालांकि, काफी मशक्कत के बाद किसानों ने ट्रैक्टर में लगी आग पर काबू पा लिया.

ग्रामीणों ने बताया कि खेत के ऊपर से निकल रहा बिजली का तार अचानक टूट गया और तार टूटने से वह ट्रैक्टर के टायर पर जा गिरा, जिसके बाद टायर में आग लग गई. बताया जा रहा है कि हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. वहीं, ट्रैक्टर मालिक 4 दिन पहले ही खेत मे जुताई करने के लिए नया ट्रैक्टर लेकर आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details