राजस्थान

rajasthan

ओसियां-तिंवरी पंचायत समिति की 67 ग्राम पंचायतों में चुनाव कल, मतदान केंद्रों के लिए रवाना पोलिंग पार्टियां

By

Published : Oct 9, 2020, 7:39 PM IST

पंचायती राज चुनाव 2020 के चौथे और अंतिम चरण में पंच और सरपंच के लिए 10 अक्टूबर को मतदान होगा. कोरोना को देखते हुए इस बार बिना मास्क वाले मतदाता को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

पंचायती राज चुनाव 2020, Panchayati Raj Election 2020
ओसियां तिंवरी पंचायत समिति में मतदान

ओसियां (जोधपुर). उपखंड और तिंवरी पंचायत समिति की 67 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के लिए 10 अक्टूबर को मतदान होगा. ऐसे में इस बार कोरोना को देखते हुए विभाग द्बारा चुनाव कार्यक्रमों में नए बदलाव किए गए है. कोराना महामारी के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ भीड़भाड़ ना हो, इसके लिए पोलिंग पार्टियों को इस बार कस्बे के बाहर स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में ईवीएम और बैलेट मशीनों का प्रशिक्षण दिया गया.

निर्वाचन अधिकारी रतनलाल रेगर ने बताया कि भीड़ ज्यादा इकट्ठा नहीं हो, इसके लिए पोलिंग पार्टियों को एक निश्चित अंतराल में मॉडल स्कूल के पास मैदान में आरओ और पोलिंग टीम को प्रशिक्षण देकर ओसियां और तिंवरी पंचायत समिति कि 67 पंचायतों में सरपंच, उपसरपंच और वार्ड पंच का चुनाव करवाने के लिए रवाना किया गया है. वहीं शनिवार को सुबह 7:30 से 5:30 बजे तक सरपंच और वार्ड पंच का मतदान होगा. रविवार को उपसरपंच का चुनाव होगा. बता दें कि ओसियां पंचायत समिति की एक पंचायत में सरपंच निर्विरोध हो चुकी है. अब 33 पंचायतों में चुनाव होगा.

मुंह पर मास्क लगाना होगा अनिवार्य

मतदाताओं के लिए भी विभाग द्वारा कई चीजों को अनिवार्य किया गया है. परिचय पत्र के साथ मास्क लगाना अनिवार्य है. बगैर मास्क वाले मतदाता को बूथ के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. प्रवेश से पहले प्रत्येक मतदाता की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. प्रत्येक मतदान केंद्र पर चिकित्सा टीम भी उपस्थित रहेगी.

पढ़ेंः'मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं' नारे को व्यवहारिक रूप प्रदान करें : राज्यपाल कलराज मिश्र

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ओसियां क्षेत्र में शांतिपूर्ण और भयमुक्त मतदान के लिए इस बार पुलिस प्रशासन द्बारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. वृताधिकारी दिनेश मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान सबंधित थानाधिकारी और पुलिस मोबाइल टीमें मतदान केंद्रों का जायजा लेगी और संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखेगी. वहीं प्रत्येक बूथ पर पुलिस के जवान मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details