राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

वैभव गहलोत मामले में चुनाव आयोग से भाजपा को बड़ा झटका...

लोकसभा चुनाव में पहली बार अपना भाग्य अजमा रहे अशोक गहलोत के बटे वैभव के नामांकन पर भाजपा ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. ये आपत्ति भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के एजेंट की तरफ से कराई गई है. एजेंट का कहना है कि वैभव के खिलाफ न्यायालय में एक मामला विचाराधीन है जिसकी इन्होंने नामांकन पत्र में जिक्र नहीं किया है.

By

Published : Apr 10, 2019, 5:11 PM IST

डिजाइन फोटो

जोधपुर. लोकसभा चुनाव में पहली बार अपना भाग्य अजमा रहे अशोक गहलोत के बटे वैभव के नामांकन पर भाजपा ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. ये आपत्ति भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के एजेंट की तरफ से कराई गई है. एजेंट का कहना है कि वैभव के खिलाफ न्यायालय में एक मामला विचाराधीन है जिसकी इन्होंने नामांकन पत्र में जिक्र नहीं किया है.

वैभव गहलोत मामले में चुनाव आयोग से भाजपा को बड़ा झटका...

दरअसल, आगामी लोकसभा चुनाव के नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आज रिटर्निंग अधिकारी द्वारा नामांकन छटनी की जा रही है. इस दौरान जोधपुर में भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के एजेंट की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के नामांकन पर आपत्ति दर्ज कराई गई है.

बीजेपी के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के एजेंट ने आपत्ति दर्ज कराई है कि कांग्रेस के प्रत्याशी के खिलाफ न्यायालय में एक मामला विचाराधीन है लेकिन, विचाराधीन मामले के दायित्व की जानकारी वैभव गहलोत ने नामांकन पत्र में नहीं दी है. जिस पर निर्वाचन अधिकारियों ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद भाजपा के प्रत्याशी द्वारा लगाई गया आपत्ति को खारिज कर दिया.

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा आपत्ति खारिज करने का बाद कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर है. वहीं, भाजपा को बड़ा झटका लगा है. हालांकि भाजपा की ओर से इस आपत्ति को लेकर निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना पक्ष रखा था और तथ्य छुपाने का आरोप लगाया था. लेकिन, भाजपा की यह आपत्ति नहीं चल सकी और निर्वाचन अधिकारी ने कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन को सही मानते हुए उसे राहत दी है.

वहीं, कांग्रेस की ओर से चुनाव अधिकारी के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी वैभव के खिलाफ कोई मामला नहीं है और जो भी मामला है उसमें केवल प्रारंभिक स्तर पर जांच चल रही है ऐसे में यह आपत्ति चलने योग्य नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details