राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः ओसियां में बजट घोषणा में भेड़-हरलाया पेयजल परियोजना को मिली वित्तिय स्वीकृति, विधायक मदेरणा का हुआ भव्य स्वागत

By

Published : Mar 1, 2021, 6:08 PM IST

बजट घोषणा में भेड़-हरलाया पेयजल परियोजना को वित्तीय स्वीकृति मिलने पर जोधपुर के ओसियां में ग्रामीणों ने खुशी जताई. साथ ही क्षेत्रीय विधायक मदेरणा का भव्य स्वागत किया. वहीं, इस योजना कि स्वीकृति से ग्रामीण क्षेत्र में घर घर तक मीठा पानी पहुंचाया जाएगा और ग्रामीणों को खारे पानी कि समस्या से निजात मिलेगी

ओसियां विधानसभा क्षेत्र, Osian Assembly Constituency
भेड़-हरलाया पेयजल परियोजना को मिली वित्तिय स्वीकृति

ओसियां (जोधपुर). जोधपुर के ओसियां विधानसभा क्षेत्र में भेड़-हरलाया पेयजल परियोजना को हाल ही में बजट घोषणा में वित्तीय स्वीकृति मिलने पर ग्रामीणों ने खुशी जताई. साथ ही ग्रामीणों की ओर से जगह-जगह क्षेत्रीय विधायक दिव्या मदेरणा का शाल ओढ़ाकर और पुष्प वर्षा से भव्य स्वागत किया गया.

पढ़ेंःमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी सौगात, जलदाय एवं जल संसाधन विभाग में अभियंताओं के पद क्रमोन्नयन को मंजूरी

इस दौरान विधायक दिव्या मदेरणा ने भाखरी गांव में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि 2008 की विधानसभा चुनाव के समय मेरे पिताजी महिपाल मदेरणा ने विधानसभा क्षेत्र की ग्रामीण महिलाओं के सिर से पानी के घड़े उतरवाकर हिमालय का मीठा पानी ओसियां की जनता को पिलाने का सपना देखा था.

2008 के चुनाव में कांग्रेस की सरकार में जलदाय मंत्री बनने के बाद उन्होंने ओसियां विधानसभा क्षेत्र के लिए हिमालय के मीठे पानी की योजना भी लाये थे लेकिन किसी कारण से भेड़, भाखरी, सामराऊ, भीमसागर और हरलाया पंचायत इस योजना से पीछे रह गयी थी, जिसके बाद पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने भी इन पंचायतों में मीठा पानी पहुंचाने की स्वीकृति नहीं कर पाई.

पढ़ेंःजालोर: भीनमाल क्षेत्र में नहीं थम रहा दुर्घटनाओं का दौर, बागोड़ा रोड़ पर सड़क हादसे में 2 की मौत

वहीं, 2019 के विधानसभा चुनाव में ओसियां की जनता ने मुझे चुनकर सता में भेजा, अब सरकार की ओर से घोषित बजट में भेड़-हरलाया पेयजल परियोजना की स्वीकृति होने पर उनके पिताजी का सपना साकार हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं दिन रात कार्य करूंगी और ओसियां के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.

बता दें कि भेड़-हरलाया पेयजल परियोजना को बजट घोषणा में वित्तीय स्वीकृति मिलने पर भाखरी, पल्ली सहित अनेक गांवों में घर घर हिमालय का मीठा पानी पहुंचेगा ओर ग्रामीणों को खारे पानी कि समस्या से निजात भी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details