राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में 1 करोड़ 17 लाख रुपए के डोडा पोस्त के साथ पकड़ा गया 5 थानों का वांटेड

By

Published : May 25, 2021, 6:39 AM IST

Updated : May 25, 2021, 7:10 AM IST

जोधपुर में 2 किलो अफीम दूध के साथ गिरफ्तार आरोपी के गोदाम से 1 करोड़ 17 लाख का डोडा पोस्त बरामद हुआ है. आरोपी के गोदाम में 84 प्लास्टिक के कट्टो में डोडा पोस्त भरा हुआ था.

Doda poppy seized in Jodhpur, Jodhpur news
जोधपुर में 1672 किलो डोडा पोस्त बरामद

जोधपुर में 1 करोड़ 17 लाख रुपए के डोडा पोस्त के साथ पकड़ा गया 5 थानों का वांटेड

जोधपुर. क्राइम स्पेशल टीम (सीएसटी) और बासनी थाना पुलिस ने रविवार को अफीम का दो किलो दूध रखने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी के गोदाम से सोमवार को भारी मात्रा में 1672 किलो डोडा पोस्त बरामद किया है. जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 1 करोड़ 17 लाख बताई जा रही है. आरोपी राज्य के पांच थानों में वांछित है.

जोधपुर में 1672 किलो डोडा पोस्त बरामद

पुलिस के अनुसार देचू थानान्तर्गत खींयासरिया गांव निवासी दुर्गसिंह के महावीर नगर में अपने परिचित के मकान में आने और मादक पदार्थ की खरीद-फरोख्त होने की सूचना सीएसटी के हेड कांस्टेबल गंगासिंह को मिली थी. जिस पर उसे 2 किलो अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया. उससे 3.40 लाख रुपए भी जब्त किए गए.

सीएसटी निरीक्षक अनिल यादव और बासनी थानाधिकारी पाना चौधरी सहित पुलिस के अधिकारियों ने दुर्ग सिंह से पूछताछ शुरू की. पुलिस को सूचना मिली कि सांगरिया में उसका एक गोदाम है, जिसमे भारी मात्रा में डोडा रखा है. इस पर बासनी थाना अंतर्गत ही सांगरिया स्थित उसके गोदाम पर छापा मारा गया, जहां से 1672 किलो डोडा पोस्त 84 कट्टों में भरा हुआ बरामद हुआ, जिसे पुलिस थाने लेकर आई. इसकी कीमत 1 करोड़ 17 लाख रुपए बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें.भरतपुर: बारातियों ने शराब के नशे में चलती ट्रेन में यात्रियों और जीआरपी के जवानों से की मारपीट, दस गिरफ्तार

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी दुर्गसिंह राजसमंद जिले के चारभुजा थाने में एनडीपीएस, जैसलमेर के कोतवाली थाने में बलात्कार का सह-आरोपी, पाली जिले में औद्योगिक क्षेत्र थाने में दुर्घटना और धोखाधड़ी, जालोर के बागरा थाने में एनडीपीएस एक्ट और सरदारपुरा थाने में धोखाधड़ी के मामलों में वांछित है. कार्रवाई में सीएसटी के कांस्टेबल इमरान खान, थानाराम, तेजाराम, शैतानराम और रामनिवास शामिल रहे.

Last Updated : May 25, 2021, 7:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details