राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुरः पंचायत चुनाव में खपत किया जाने वाला 20 लाख का डोडा पोस्त बरामद, 1 तस्कर गिरफ्तार

आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर जोधपुर में मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत गुरुवार को पुलिस थाना खेड़ापा व जिला स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पंचायत चुनाव के लिए भारी मात्रा में लाए गए अवैध डोडा-पोस्त को बरामद कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 19, 2019, 9:29 PM IST

drug trafficking in Jodhpur, जोधपुर न्यूज
पंचायत चुनाव में खपत किया जाने वाला 20 लाख का डोडा पोस्त बरामद

भोपालगढ़ (जोधपुर). आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिले में मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत गुरुवार को पुलिस थाना खेड़ापा व जिला स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पंचायत चुनाव के लिए भारी मात्रा में लाए गए अवैध डोडा-पोस्त को बरामद कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

पंचायत चुनाव में खपत किया जाने वाला 20 लाख का डोडा पोस्त बरामद

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण राहुल बारहट ने बताया कि स्पेशल टीम और खेड़ापा पुलिस ने वृत्ताधिकारी भोपालगढ़ धर्मेन्द्र डूकिया के निर्देशन में थानाधिकारी केशाराम और स्पेशल टीम जोधपुर ग्रामीण ने सूचना के आधार पर पुलिस ने जोधपुर की ढाणी में दबिश देकर रामदीन पुत्र मलाराम के यहां से 309 किलो डोडा-पोस्त बरामद कर उसे गिरफ्तार किया है.

पढ़ें- अलवर : पुलिस के शिकंजे में हत्यारा, युवक के सिर में मारी थी गोली

बरामद डोडा-पोस्त का अनुमानित बाजार मूल्य 20 लाख रुपये है. पुलिस गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर रही है, जिससे डोडा पोस्त की तस्करी में शामिल मुख्य मुलजिमानों की पहचान कर कार्रवाई की जा सके. वहीं पूछताछ में तस्कर ने बताया कि उक्त डोडा पोस्त आगामी पंचायत चुनाव के लिए स्थानीय तस्करों को सप्लाई हेतु लाया गया था. प्रकरण का अग्रिम अनुसंधान की जिम्मेदारी भोपालगढ़ थानाधिकारी राजेन्द्र खदाव को दी गई है.

डोडा-पोस्त के लिए बनाया तहखाना

तस्कर रामदीन पुत्र मलाराम साहू ने अवैध मादक पदार्थ भंडारण के लिए अपने रहवासी मकान के पीछे लगे बाड़े की दीवारें उंची करके बाड़े के अन्दर तहखाना बना रखा था. इसमें ही डोडा पोस्त के कट्टे जमा कर रखे थे. जिसे पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण ने केसाराम थानाधिकारी खेड़ापा व जिला स्पेशल टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details