राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भोपालगढ़ : शिक्षा विभाग में सभी एसीपी ऑनलाइन करने को लेकर संयुक्त निदेशक ने दिए निर्देश

भोपालगढ़ कस्बे में शिक्षा विभाग की बैठक हुई. संयुक्त निदेशक प्रेमचंद्र सांखला ने वीडियो काॉफ्रेंसिंग के जरिए बैठक ली. उन्होंने एसीपी ऑनलाइन करने को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए.

By

Published : Jan 27, 2020, 2:27 PM IST

District Education Department Bhopalgarh Jodhpur, जिला शिक्षा विभाग भोपालगढ़ जोधपुर
एसीपी ऑनलाइन करने को लेकर संयुक्त निदेशक ने दिए निर्देश

भोपालगढ़.कस्बे की पंचायत समिति परिसर में राजीव गांधी सेवा केंद्र के वीडियो कॉन्फ्रेसिंग कक्ष में बैठक हुई. भोपालगढ़ ब्लॉक क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायतों के पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मनोहरलाल मीणा की अध्यक्षता में जोधपुर के शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक प्रेमचंद सांखला ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ली.

एसीपी ऑनलाइन करने को लेकर संयुक्त निदेशक ने दिए निर्देश

वीडियो कांफ्रेंस में ज्वाइंट डायरेक्टर प्रेमचंद सांखला ने कहा, कि क्षेत्र की स्कूलों में एसीपी प्रकरण को ऑनलाइन किया जाए. सभी कार्मिकों की एसीपी ऑनलाइन होनी चाहिए. विद्यालय में अनुपयोगी पड़ी सामग्री के निस्तारण करने को लेकर, वहीं दूसरी ओर स्कूलों में कमरों में अनुपयोगी सामग्री पड़ी रहने से विद्यार्थी के पढ़ने के काम नहीं आ सकते उनका तुरंत प्रभाव से निस्तारण करते हुए विद्यार्थियों के लिए अच्छे कक्षा कक्षों की व्यवस्था उपलब्ध करवाने को लेकर दिशा निर्देश दिए.

पढ़ें- जयपुर: गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति गीतों के कार्यक्रम का आयोजन

इसके साथ ही ज्वाइंट डायरेक्टर ने बोर्ड की परीक्षाओं में विद्यार्थियों को अच्छे अंक प्राप्त हो, इसके लिए आवश्यक गाइडेंस के साथ उन्हें प्रश्न पत्रों का समाधान करवाने को लेकर भी सभी पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारियों को दिशा निर्देशित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details