राजस्थान

rajasthan

भोपालगढ़ में पाइप डालकर बस स्टैंड से निकाला गया गंदा पानी...लोगों को मिली राहत

By

Published : Jul 23, 2020, 6:08 PM IST

जोधपुर के भोपालगढ़ कस्बे के बस स्टैंड में नाली के गंदे पानी और बरसाती पानी के जमा हो जाने से आसपास के दुकानदारों को परेशानी हो रही थी. ऐसे में प्रशासन की ओर से पानी निकासी के लिए सड़कों को तोड़ कर पाइप डाले गए हैं. जिसके बाद 10 दिन से परेशान लोगों को राहत मिली है.

भोपालगढ़ में गंदे पानी की निकासी,  Sewage drainage in Bhopalgarh
पाइप डालकर बस स्टैंड से हटाया गया गंदा पानी

भोपालगढ़ (जोधपुर). भोपालगढ़ कस्बे के बस स्टैंड में पिछले 10 दिनों से बरसात का पानी भरा होने के कारण दुकानदारों और आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. जिस लेकर पुलिस थाने में प्रशासनिक अधिकारियों और कस्बे के लोगों के बीच बैठक आयजित की गई. बैठक में आपसी सहमति के साथ पानी को 3 रास्तों पर निकालने की बात तय हुई. जिसके बाद गुरुवार को मुख्य बस स्टैंड पर जेसीबी से सड़कों को तोड़ते हुए पानी निकासी के लिए पाइप डाले गए.

बता दें कि क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों से एक साथ दो स्टेट हाईवे की सड़क का निर्माण चल रहा है. इन दिनों जोधपुर बनाड़ से भोपालगढ़ वाया कुचेरा तक और भावी से लेकर खींवसर तक के सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में कस्बे से गुजर रही सड़क के दोनों तरफ नाले के साथ सीमेंट की सर्विस रोड बनाई जा रही है. कस्बे के बस स्टैंड और आसपास स्थानों में सड़क को डेढ़ से दो फीट तक ऊंचा बनाया जा रहा है.

ये पढ़ें:संजीवनी क्रेडिट सोसायटी के मुखिया रहे विक्रम सिंह के साथ शेखावत के रहे हैं घनिष्ठ संबंध

वहीं ग्रामीणों ने पहले बनी सड़क को खोदकर नई सड़क बनाने की मांग की थी. लेकिन विभागीय अधिकारियों और प्रशासन की अनदेखी के चलते न तो सड़क की खुदाई की गई और न ही आसपास के अतिक्रमण हटाया गया. यहां तक बस कि स्टैंड पर अतिक्रमण हटाने के लिए जारी किए गए नोटिस की सारी कवायद भी ठंडे बस्ते में डाल दी गई हैं.

वहीं सड़क ते साथ बनाए जा रहे नाले का निर्माण भी अब तक पूरा नहीं हुआ है. ऐसे में कस्बे से बहकर आने वाले बरसाती पानी के निकासी की व्यवस्था भी नहीं की गई. वहीं गड्ढा होने के कारण यहां बरसात का पानी जमा हो गया. जो पिछले 10 दिन से भरा हुआ था. इस गंदे पानी के बदबू से आस पास के दुकानों में बैठने वाले दुकानदार भी परेशान नजर आ रहे थे.

ये पढ़ें:DRI की जांच पर हाईकोर्ट की रोक जारी...अब ED कसना चाहती है शिकंजा

लोगों की परेशानियों और शिकायतों को देखते हुए प्रशासन नेपानी निकासी के लिए एक पाइप लाइन जोधपुर रोड, एक पाइप लाइन बिलाड़ा रोड और एक आसोप रोड की तरफ लगवाया है. जिससे बरसाती पानी की निकासी के लिए अस्थाई व्यवस्था हो गई है, इससे दुकानदारों को राहत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details