राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: ओसियां के शिव मंदिरों में उमड़ा भक्ति का सैलाब

By

Published : Aug 3, 2020, 3:39 PM IST

श्रावण मास के पांचवें और अंतिम सोमवार को सभी प्रमुख शिवालयों में श्रद्धा का जनसैलाब उमड़ा है. इस दौरान भक्तों ने प्रमुख मंदिरों में भगवान शिव का जलाभिषेक किया.

Shiva temples, Osian news, Devotees throng
ओसियां के शिव मंदिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाव

ओसियां (जोधपुर).श्रावण मास के पांचवें और अंतिम सोमवार को सभी प्रमुख शिवालयों में श्रद्धा का जनसैलाब उमड़ा है. इस बीच मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान के साथ भगवान शिव को बिल्वपत्र के साथ-साथ आक-धतूरा अर्पित कर दूध का रुद्राभिषेक किया गया है. साथ ही भक्तों ने बम बम भोले के जयकारे लगाए.

यह भी पढ़ें-Special : घेवर के बिना अधूरे हैं तीज-त्योहार, इसकी खुशबू से महक उठे बाजार

श्रावण के अंतिम सोमवार पर ओसियां के कबूतरा चौक स्थित प्राचीन शिव डेयरी, घाटीनाथ महादेव मंदिर, भलासरिया महादेव मंदिर, सिरमण्डी महादेव धूणा में सुबह जल्दी से ही भक्तों के आने का सिलसिला शरू हो गया था. भक्तों ने महादेव के दर्शन कर प्रदेश में सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की है.

श्रावण के अंतिम सोमवार पर कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के महादेव मंदिरों में विशेष धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन हुआ है. पुजारी द्वारा देव पूजन के बाद महादेव को प्रसन्न करने के लिए सैकड़ों भक्तों ने दूध का रुद्राभिषेक किया. साथ ही भक्तों ने भगवान शिव को बिल्वपत्र के साथ साथ आक-धतूरा आदि अर्पित किए.

यह भी पढ़ें-SPECIAL : राजस्थान का ऐसा गांव जहां अनोखा रक्षाबंधन का पर्व, लड़कियां पेड़ को राखी बांधकर मनाती हैं त्योहार

इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं और युवतियों ने भगवान का अभिषेक किया और उपवास रखा. वहीं पूरा मंदिर परिसर भक्तों द्वारा लगाए गए बम बम भोले, हर हर महादेव के जयकारों से गुंजायमान हो उठा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details