राजस्थान

rajasthan

भगवान राम के लिए अपशब्द कहने वाले मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग, जोधपुर बंद करने की चेतावनी

By

Published : Apr 21, 2023, 5:05 PM IST

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री एवं घुमंतू जाति कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष चतराराम देशबंधु के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उन्हें तत्काल निष्कासित करने की मांग की गई है.

demand action against minister abusing lord ram
भगवान राम के लिए अपशब्द कहने वाले मंत्री खिलाफ के कार्रवाई की मांग

भगवान राम के लिए अपशब्द कहने वाले मंत्री खिलाफ के कार्रवाई की मांग

जोधपुर. राज्य में घुमंतू जाति कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता चतराराम देशबंधु द्वारा एक सामाजिक कार्याक्रम में चित्तौड़गढ़ के कपासन में जनजन के आराध्य भगवान राम को लेकर की गई अमर्यादित टिप्पणी को लेकर लोगों में नाराजगी है. लोग चतराराम के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इसको लेकर शुक्रवार को जोधपुर में जिला प्रशसन को ज्ञापन भी दिया गया. मारवाड़ जागरण मंच के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ की अगुआई में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम दिए गए ज्ञापन में सरकार से मांग की गई है कि देशबंधु को घुमंतू जाति कल्याण बोर्ड से निष्कासित करें.

ये भी पढ़ेंःभगवान राम पर अभद्र टिप्पणी कर फंसे दर्जा प्राप्त मंत्री, चतराराम के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत

बड़े आंदोलन की चेतावनीःइसके साथ ही उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो बड़ा आंदोलन होगा और जोधपुर बंद भी करवाया जाएगा. चतराराम ने भगवान राम के प्रति जिस तरह की टिप्पणी की है वह कतई स्वीकार्य नहीं है. इसको लेकर सनातन धर्म में विश्वास करने वाला प्रत्येक व्यक्ति क्षुब्ध और आहत है. इसको लेकर कपासन सहित कई जगहों पर लोगों ने पुलिस में रिपोर्ट दी है, जिन पर मामला दर्ज होगा. जोधपुर में हम कार्रवाई के लिए मामला दर्ज करवाएंगे क्योंकि देशबंधु ने हमारी भावनाओं को आहत किया हैं सरकार और पुलिस को भी इस पर कार्रवाई करनी होगी.

मूलतः जोधपुर के रहने वाले हैं चतरारामः कार्यक्रम में चतराराम देशबंधु ने भगवान राम के मर्यादा पुरुषोत्तम होने पर सवाल करते हुए अभद्र टिप्पणी की थी. दर्जा प्राप्त मंत्री ने उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम मानने से भी इंकार कर दिया. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें वह यह सबकुछ कह रहा हैं. चतराराम मूलतः जोधपुर के ही रहने वाले हैं. उनको मुख्यमंत्री ने गत वर्ष राजनीतिक नियुक्ति देते हुए राज्य घुमंतू जाति कल्याण बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया था. अब लोग सरकार से चतराराम को बोर्ड से निष्कासित करने की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details