राजस्थान

rajasthan

सलमान खान को जोधपुर कोर्ट से राहत...अब अगली सुनवाई 19 दिसंबर को

By

Published : Sep 27, 2019, 5:33 PM IST

काला हिरण मामले में अभिनेता सलमान खान जोधपुर कोर्ट में पेश नहीं हुए. कोर्ट ने इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 19 दिसंबर की रखी है. सलमान के वकील ने कहा है कि वह बिजी शेड्यूल की वजह से कोर्ट में पेश नहीं हो पाए.

jodhpur court, black chinkara case, काला चिंकारा केस, जोधपुर न्यायालय, जोधपुर समाचार, salman news

जोधपुर.काला हिरण शिकार मामले में शुक्रवार को अभिनेता सलमान खान को जोधपुर कोर्ट में पेश होना था. सलमान के वकील ने उनकी ओर से कोर्ट में नियमित हाजिरी माफी की अर्जी पेश की. जोधपुर जिला व सेशन ग्रामीण न्यायालय ने इस अर्जी को स्वीकार किया. जिसके बाद अब इस केस की सुनवाई की तारीख 19 दिसंबर कर दी गई है. वहीं, इस मामले में सलमान के वकील का बयान आया है. सलमान के वकील ने कहा है कि वह बिजी शेड्यूल की वजह से कोर्ट में पेश नहीं हो पाए.

सलमान खान के काला चिंकारा केस में 18 मिनट चली सुनवाई

बता दें कि सलमान खान को एक गैंगस्टर की तरफ से जान से मारने की धमकी मिली थी. सलमान के वकील महेश बोड़ा ने कहा कि सलमान खान को 3 दिन पहले सोशल मीडिया में जान से मारने की धमकी भी मिली है. सलमान को जान से मारने की यह धमकी फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए गैंगस्टर 'गैरी शूटर' ने दी, जिसका संबंध लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से है.

पढे़ं- BIG ACCIDENT: बस और बोलेरो में भीषण टक्कर...अब तक 16 लोगों की मौत, 10 लोग घायल

वहीं, इस पर बिश्नोई समाज के अधिवक्ता महिपाल बिश्नोई ने कहा कि बिश्नोई समाज को बदनाम किया जा रहा है, अगर ऐसी कोई धमकी मिली है तो इसकी जांच करवानी चाहिए. सलमान खान को पहले भी धमकी मिल चुकी है लेकिन उनके ओर से धमकी को लेकर किसी प्रकार का कोई मामला दर्ज नहीं करवाया गया है और वह धमकी का आधार बनाकर हाजिरी माफी पेश कर देते हैं. इसके लेकर सलमान के वकील महेश बोड़ा ने कहा कि ऐसी हालात में अगर सलमान खान को पेश करते तो राज्य सरकार का काफी खर्च बढ़ता. लॉ एंड ऑर्डर की भी परेशानी खड़ी हो जाती. उन्होंने कहा कि जगह-जगह पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करने पड़ते इसलिए उन्हें पेश नहीं किया गया.

पीठासीन अधिकारी चंद्र कुमार सोनगरा ने न्यायिक नियमों का हवाला देते हुए कहा कि सलमान खान को पेश होना चाहिए था. वहीं, शुक्रवार की सुनवाई पर सलमान खान की हाजिरी माफी स्वीकार कर ली गई और स्थाई हाजिरी माफी की प्रार्थना पत्र पर 19 दिसंबर सुनवाई करने के आदेश दिए गए. साथ ही सलमान खान के अवैध हथियार रखने के मामले की सुनवाई भी 19 दिसंबर पर चली गई. शुक्रवार को अवैध हथियार वाले मामले पर किसी भी तरह की बात नहीं हो सकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details