राजस्थान

rajasthan

मकान को सीज होने से बचाने के लिए बेटी को पीछे से करवाया घर में प्रवेश, राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज

By

Published : Nov 24, 2022, 8:59 PM IST

जोधपुर के देवी रोड चानणा इलाके में निगम की टीम अतिक्रमण कर बनाए गए मकान को सीज करने गई. मकान सीज होने के बाद मकान मालिक ने अपनी बेटी को पीछे के रास्ते घर में प्रवेश करवाया (Daughter sent inside after a home seized by Nigam) दिया. इसके बाद उसने हंगामा किया कि बेटी के साथ मकान सीज कर दिया गया. हालांकि मौके पर पुलिस बुलाने के बाद मामला सुझला और मकान को सीज किया गया. निगम ने मकान मालिक के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज करवाया है.

Daughter sent inside after a home seized by Nigam in Jodhpur
मकान को सीज होने से बचाने के लिए बेटी को पीछे से करवाया घर में प्रवेश, राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज

जोधपुर.शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में देवी रोड चानणा भाकर इलाके में नगर निगम के एक सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए जा रहे मकान को सीज करने की कार्रवाई के दौरान अजीब स्थित बन गई. जिस व्यक्ति के मकान को सीज किया जाना था. उस परिवार ने पहले विरोध जताया, लेकिन इस दौरान निगम के कार्मिकों ने मकान को सीज कर दिया. लेकिन इसके बाद मकान मालिक ने अपनी बेटी को बंद मकान में पीछे से अंदर भेज (Daughter sent inside after a home seized by Nigam) दिया. जिससे मकान को वापस खुलावा सके.

इसके बाद हंगामा कर दिया कि घर में बच्ची को बंद कर दिया गया. इससे निगम कर्मचारी हक्के-बक्के रह गए. क्योंकि सीज करने से पहले उन्होंने पूरा घर खाली करवाया था. बाद में पता चला कि विरोध के दौरान मकान मालिक राजेश सोनी अपनी बेटी को स्कूल से लाया और मकान के पीछे के अहाते से उसे अंदर प्रवेश करवाया दिया. इस स्थिति के चलते कई देर तक गतिरोध बना रहा. आखिरकार नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामला बढ़ा, तो प्रतापनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. बच्ची को बाहर निकाला गया और मकान को सीज कर दिया गया. थाना प्रभारी देवीचंद ढाका ने बताया कि राजेश सोनी के विरूद्ध निगम की रिपोर्ट पर राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज करवाया करवाया गया है.

पढ़ें:अतिक्रमण हटाने गये जोनल अधिकारी को मारे थप्पड़, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details