राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 23, 2019, 7:29 PM IST

ETV Bharat / state

अपने पिता की विधानसभा सीट सरदारपुरा से भी पिछड़े वैभव गहलोत, शेखावत बोले- वादाखिलाफी से हारे

जोधपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस के वैभव गहलोत को करारी शिकस्त दी है.

ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में गजेन्द्र सिंह शेखावत

जोधपुर.लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कर ली है. शेखावत ने कांग्रेस के प्रत्याशी वैभव गहलोत को 270166 मतों से हराया. हालांकि अभी जीत के अंतर का अंतिम आंकड़ा बदल सकता है. क्योंकि इसमें पोस्टल बैलट सहित अन्य के आंकड़े जुड़ने बाकी है.

शेखावत को इस चुनाव में 781166 वोट मिले तो वहीं वैभव गहलोत को 511052 मत प्राप्त हुए. खास बात यह रही कि इस चुनाव के लिए जा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पुत्र वैभव को चुनाव जिताने के लिए जोधपुर शहर के वार्ड वार्ड घर-घर गली-गली घूम कर वोट मांगे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

VIDEO : अपने पिता की विधानसभा सीट सरदारपुरा से भी पिछड़े वैभव गहलोत

खास बात यह भी है कि गहलोत का खुद का विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा से भी वैभव गहलोत 18000 वोटों से पिछड़ गए जबकि विधानसभा चुनाव में अशोक गहलोत यहां से 45000 मतों से विजय हुए थे. इस चुनाव में गजेंद्र सिंह शेखावत ने सरदारपुरा से ही नहीं अपितु संसद क्षेत्र के 8 विधानसभा क्षेत्र से बढ़त दर्ज करवाई. इसमे सर्वाधिक बढ़त उन्होंने लूणी विधानसभा क्षेत्र में 68000 से अधिक मतों की प्राप्त की है, चौंकाने वाली बढ़त पोकरण की भी है जहां से माना जा रहा था कि कांग्रेस को ही बढ़त मिलने के आसार थे लेकिन वहां से भी करीब 19000 मतों से आगे रहे.

20 फीसदी का अंतर
चुनाव परिणाम पर नजर डालें तो गजेंद्र सिंह शेखावत को कुल मत के 58.51 फ़ीसदी वोट प्राप्त हुए तो वैभव गहलोत को 38.28 फीसदी मत मिले हैं. यानी कि 20 फ़ीसदी मत कम प्राप्त हुए. लोकसभा चुनाव में कुल 1334927 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details