राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भोपालगढ़ः कपड़ा दुकान में लगी आग, 10 लाख का कपड़ा जलकर खाक

दुकानदारों के मुताबिक 10 लाख रुपए अनुमानित कीमत का कपड़ा जला.फायर बिग्रेड की मदद से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया.

लाखों का कपड़ा जलकर खाक, Fire in clothes shop
लाखों का कपड़ा जलकर खाक

By

Published : Jan 16, 2020, 1:08 PM IST

भोपालगढ़. पिछले 3 साल से आग लगने से दुकानों में भारी नुकसान हो रहा है. बुधवार रात 11 से 12 बजे के बीच भी भोपालगढ़ कस्बे के महादेव मार्केट में एक कपड़े की दुकान में अचानक आग लग गई. रात में जैसे ही लोगों को आग की जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी.

लाखों का कपड़ा जलकर खाक

पढ़ें. जोधपुर: मौसम में बदलाव के कारण बढ़ रही मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या

पुलिस और ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी. ऐसे में भोपालगढ़ से 35 किलोमीटर दूर पीपाड़ शहर से फायर बिग्रेड की गाड़ी को मंगा कर आग पर काबू पाया गया. लेकिन तबतक दुकान में रखा हुआ सारा कपड़ा जलकर राख हो गया. दुकान में आग लगने की खबर सुनकर दुकानदार बेहोश हो गया. जिसे भोपालगढ़ के अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद जोधपुर रेफर किया गया है.

ग्रामीणों ने कहा, कि प्रशासन को दुकानदार के नुकसान को देखते हुए उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा देना चाहिए. वहीं भोपालगढ़ में फायर बिग्रेड गाड़ी की व्यवस्था उपखंड मुख्यालय पर होनी चाहिए, ताकि कभी भी घटना हो तो उस पर तुरंत काबू पाया जा सके. ग्रामीणों की मानें तो दुकान में अनुमानित 10 लाख रुपए तक का कपड़ा जलकर राख हो गया है.

कस्बे में पिछले कुछ समय से लगातार दुकानों में आग लगने की घटनाएं हो रही हैं. बावजूद इसके प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है. कई घटनाओं के बाद भी भोपालगढ़ उपखंड मुख्यालय पर फायर बिग्रेड तक की व्यवस्था नहीं हो पाई है. जिसकी वजह से दुकानदारों को हर बार लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details