राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: बाल मेले का हुआ आयोजन, 20 स्कूलों की 400 बालिकाओं ने लिया भाग

By

Published : Feb 5, 2020, 3:51 AM IST

जोधपुर की रतकुड़िया ग्राम पंचायत मंगलवार को किशोरी बाल मेला का आयोजन किया गया. इस आयोजन में 20 स्कूलों की करीब 400 बालिकाओं ने भाग लिया.

jodhpur news, bhopalgarh subdivision news, children fair
बाल मेले का हुआ आयोजन

भोपालगढ़ (जोधपुर). जिले की रतकुड़िया ग्राम पंचायत में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में किशोरी बाल मेला का आयोजन मंगलवार को किया गया. जिसमें रतकुड़िया ब्लॉक और आसपास की 20 स्कूलों के करीब 400 बालिकाओं ने भाग लिया. इस अवसर पर शिक्षा से संबंधित 25 स्टॉलें भी लगाई गई.

बाल मेले का हुआ आयोजन

बता दें, कि उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि लोकसंत भोलाराम, विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक संतोष, कार्यक्रम की अध्यक्षता अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक ओमप्रकाश टाक ने की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तराधिकारी के देवरीधाम रामदास शास्त्री ने बालिकाओं द्वारा शिक्षा से ओतप्रोत बनाई गई स्टालों की प्रशंसा करते हुए उपस्थित जनों से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने का संदेश दिया.

पढ़ेंःनागौर पशु मेला: पशुओं के परिवहन के लिए 19 साल बाद बंधी मालगाड़ी चलने की आस, व्यापारियों ने फेरा पानी

उन्होंने कहा कि, हर माता-पिता को अपने बालिकाओं को अच्छी शिक्षा प्रदान कर बालिकाओं को कामयाबी दिलानी चाहिए .जिला शिक्षा अधिकारी संतोष और अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी टाक ने अपने संबोधन में कहा कि मेले में स्टॉलों पर गणित और विज्ञान की जानकारियों को रोचक ढंग से प्रस्तुत किया गया है. इस तरह के आयोजनों से बच्चों में जागरुकता और क्रियाशीलता को बढ़ावा मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details