राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर प्रशासन सख्त, मास्क नहीं लगाने पर काटे चालान

जोधपुर के भोपालगढ़ कस्बे में कोरोना गाइडलाइनों की पालना को लेकर प्रशासन की ओर से सख्ती बरती जा रही है. बुधवार को प्रशासन और पुलिस की टीम ने मास्क नहीं पहनने पर 50 लोगों के चालान काटे. वहीं टीम ने फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को लेकर पाबंद किया.

By

Published : Jul 29, 2020, 10:20 PM IST

Challan cut for not applying mask in Bhopalgarh, कोरोना गाइडलाइन, जोधपुर न्यूज
मास्क नहीं लगाने पर काटे चालान

भोपालगढ़ (जोधपुर).जिले में कोरोना संक्रमण लगातरा तेजी के साथ फैल रहा है. इसके बावजूद भी लोग लापरवाही कर रहे हैं और गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में अब प्रशासन की ओर से सख्ती बरती जा रही है. साथ ही लोगों से गाइडलाइन का पालन करने की समझाइश की जा रही है. जिला कलेक्टर के आदेशों की पालना करते हुए भोपालगढ़ उपखंड क्षेत्र में भी प्रशासन सतर्क हुआ है. बुधवार को मास्क नहीं लगाने पर 50 से ज्यादा वाहन चालकों और दुकानदारों के चालान काटकर जुर्माना लगाया.

ये पढ़ें:जोधपुर: Unlock में दर्ज हुए महिला उत्पीड़न के 21 मामले

भोपालगढ़ थानाधिकारी राजेंद्र खदाव ने बताया कि जिला कलेक्टर के आदेशानुसार प्रत्येक ग्रामीणों को मास्क लगाना अनिवार्य है. इसके तहत बुधवार को 50 चालान काटे गए हैं. साथ ही दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि इस बार केवल चालान काटा गया है. यदि अगली बार बिना मास्क लगाए ग्राहक एवं दुकानदार पाए गए तो उसकी दुकान सील होगी और जुर्माना अलग से लगाया जाएगा. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने जनप्रतिनिधि, दुकानदार, सब्जी विक्रेता और ग्रामीण से कोरोना वायरस से बचाव के नियमों को अपनाने के लिए समझाइश की गई. साथ ही बेवजह अपने घर से बाहर नहीं निकलने, आवश्यकता अनुसार घर से बाहर निकलते समय मुंह पर मास्क अनिवार्य रूप से लगाने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने को लेकर पाबंद किया गया.

ये पढ़ें:उदयपुरः मूंदड़ा परिवार ने राम मंदिर निर्माण के लिए भेंट की चांदी की ईंट

इसके साथ ही ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल, पुलिस उप अधीक्षक धर्मेंद्र डूकिया, विकास अधिकारी प्रदीप कुमार धनदे, थानाधिकारी राजेन्द्र खदाव, नायब तहसीलदार हरेंद्र मूड की अगुवाई में पुलिस थाना स्टाफ, तहसील स्टाफ और पंचायत समिति स्टाफ ने कस्बे में फ्लैग मार्च किया. सभी ने लोगों को मास्क लगाने और कोरोना महामारी से बचने के लिए जागरूक किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details