राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर में नगर निगम पर कब्जा बरकरार रखने की तैयारी में जुटी बीजेपी

जोधपुर लोकसभा सीट पर जीत के बाद बीजेपी अब नगर निगम चुनाव की तैयारी में जुट गई है. भाजपा ने वार्डों के पुनर्गठन के लिए और सरकारी प्रकिया पर नजर रखने के लिए पार्टी स्तर पर कमेटी गठित की है.

By

Published : Jun 20, 2019, 6:11 PM IST

Updated : Jun 20, 2019, 11:15 PM IST

जगतनारायण जोशी, जिला भाजपा जिलाध्यक्ष

जोधपुर.राज्य सरकार के नगर निगम के वार्ड बढ़ाने की घोषणा के बाद निगम में वार्ड पुनर्गठन की कवायद के साथ ही भाजपा ने अपने मौजूदा बोर्ड को बरकार रखने की मशक्कत शुरू कर दी है. इसकी बड़ी वजह है लोकसभा चुनाव में पार्टी को शहर की तीनो विधान सभा मे मिली बढ़त है.

नगर निगम पर कब्जा बरकरार रखने की तैयारी में जुटी बीजेपी

बता दें कि जोधपुर नगर निगम के कुल 65 पार्षदों में बीजेपी के 40 पार्षद हैं. लोकसभा चुनाव में भाजपा 60 से अधिक वार्डों में बढ़त मिली है. ऐसे में अगर नए वार्ड भी बनते हैं तो भी भाजपा को फायदा होगा. यही कारण है कि भाजपा ने वार्डों के पुनर्गठन के लिए सरकारी प्रकिया पर नजर रखने के लिए पार्टी स्तर पर भी कई कमेटी गठित की गई है.

जोधपुर शहर जिला भाजपा के जिलाध्यक्ष जगतनारायण जोशी का कहना है कि पार्टी की कमेटी वार्ड पुनर्गठन की प्रक्रिया पर नजर रखेगी. जोशी ने बताया कि भाजपा 100 वार्डों में अधिकतम सीटें जीत कर नगरनिगम में पुनः वापसी करेगी. नवंबर ने 65 के बजाय 100 वार्डों के लिये पार्षदों का चुनाव होगा, जबकि महापौर का चुनाव सीधा प्रत्यक्ष रूप से होगा.
गौरतलब है कि 2014 में भाजपा का 20 साल बाद नगरनिगम में बोर्ड बना था. इसे बरकरार रखने के लिये भाजपा चुनाव से करीब 6 माह पहले ही तैयारी शुरू कर दी है.

Last Updated : Jun 20, 2019, 11:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details