राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः BJP ने ट्रायल मतदान के जरिए पार्षदों को दिया महापौर और उप महापौर चुनावों के लिए प्रशिक्षण

By

Published : Nov 9, 2020, 11:04 AM IST

जोधपुर में 10 और 11 नवंबर को महापौर और उप महापौर पद के लिए मतदान होना है. ऐसे में बीजेपी ने रविवार को अपने नव निर्वाचित पार्षदों को ट्रायल मतदान का आयोजन कर प्रशिक्षण दिया.

jodhpur news, rajasthan news
बीजेपी ने पार्षदों के लिए ट्रायल मतदान का किया आयोजन

जोधपुर.नगर निगम चुनाव में नव निर्वाचित पार्षदों को 10 और 11 नवंबर को महापौर और उप महापौर पद के लिए मतदान करना है. ऐसे में मुख्य मतदान के दिन एक भी वोट खराब ना हो, इसलिए रविवार को बीजेपी के नेताओं ने गुजरात के अंबाजी में ठहराए अपने पार्षदों को ट्रायल मतदान का आयोजन कर प्रशिक्षण दिया.

बीजेपी ने पार्षदों के लिए ट्रायल मतदान का किया आयोजन

इस ट्रायल मतदान में पार्षदों को बताया गया कि किन-किन परिस्थितियों में मत खारिज होता है. वहीं, लंबे समय बाद महापौर और उपमहापौर चुनाव में बैलेट पेपर का इस्तेमाल होगा. ऐसे में पार्षदों को बैलेट पेपर पर मुहर लगाने, बैलेट पेपर को मोड़ने के तरीके और स्याही के निशान को लेकर सावधानी बरतने की जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ेंःजोधपुर : वाहन चुराने वाली अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश...तीन गिरफ्तार

भाजपा मीडिया प्रभारी जगदीश धाणदिया ने बताया कि अंबाजी में बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष प्रसन्नचन्द मेहता, जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी और पूर्व महापौर घनश्याम ओझा की देखरेख में ट्रायल मतदान का आयोजन कर पार्षदों को प्रशिक्षण दिया गया है. भारतीय जनता पार्टी के पास नगर निगम दक्षिण में पूर्ण बहुमत है. वहां, बीजेपी की वनीता सेठ महापौर पद की दावेदार हैं. हालांकि, उप महापौर के लिए अभी किसी का नाम सामने नहीं आया है. नगर निगम उत्तर में जहां भाजपा अल्पमत में है, वहां पर डॉ. संगीता सोलंकी को महापौर पद की उम्मीदवार बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details