राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

इस्लामिक कट्टरवाद के कारण कश्मीर में हो रहा है टारगेट किलिंगः कैलाश विजयवर्गीय

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि इस्लामिक कट्टरवाद के कारण कश्मीर में टारगेट किलिंग और बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह चिंता का विषय है.

By

Published : Oct 21, 2021, 6:48 PM IST

Updated : Oct 21, 2021, 7:32 PM IST

Kailash Vijayvargiya, Jodhpur news
कैलाश विजयवर्गीय का कश्मीर टारगेट किलिंग पर बयान

जोधपुर. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हो रही घटना चिंताजनक है, ऐसा नहीं होना चाहिए. बांग्लादेश हमारा मित्र देश है. सरकार इसको लेकर गंभीर है. वहां की सरकार कार्रवाई भी कर रही है.

उन्होंने कहा कि इस्लामिक कट्टरवाद के चलते अफगानिस्तान के बाद कश्मीर में टारगेट किलिंग (target killing in Kashmir) व बांग्लादेश में जो हो रहा है वह चिंता का विषय है. सरकार इसको लेकर गंभीरता दिखा रही है. जब उनसे पूछा गया कि क्या ऐसे हालात में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच होना चाहिए तो उन्होंने कहा कि मेरा व्यक्तिगत मत है. खेल हमारी सामाजिक समरसता के प्रतीक होते हैं और अभी ऐसी स्थिति नहीं है.

कैलाश विजयवर्गीय का कश्मीर टारगेट किलिंग पर बयान

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की ओर से 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने के सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने महिलाओं को आरक्षण देने के लिए संसद में प्रस्ताव रखा. लेकिन राजनीतिक दलों ने इसका समर्थन नहीं किया. ऐसी स्थिति में सभी राजनीतिक दलों को गंभीरता दिखानी चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा अपने संगठन में योग्य उम्मीदवारों को टिकट देती है.

यह भी पढ़ें.बीजेपी प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस शासित राज्यों में हो रहे महिलाओं पर अत्याचार

देश में सर्वाधिक महिला जनप्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी से चुने गए हैं लेकिन प्रियंका गांधी यह क्यों नहीं बता रही है कि 40 फीसदी महिलाओं को टिकट उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी कांग्रेस देगी क्या?. विजयवर्गीय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का सफाया हो चुका है. अपनी जमीन तलाशने के लिए कांग्रेस महिलाओं को आरक्षण देने की बात कर रही है. जबकि कांग्रेस ने कभी महिलाओं के आरक्षण को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई. भाजपा ने ही पंचायत राज में महिलाओं को 50 सीसी आरक्षण दिलाया है.

विजयवर्गीय ने देश में 100 करोड़ कोरोना के टीके (100 crore vaccination) लगने को बड़ी उपलब्धि बताते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व की प्रशंसा की. देश में बढ़ती महंगाई पेट्रोल डीजल व गैस के भाव पर उन्होंने कहा कि सबकुछ अंतर्राष्ट्रीय बाजार पर निर्भर करता है. सरकार जितनी राहत दे सकती थी, उतनी सरकार ने गैस सब्सिडी में दी है. विजयवर्गीय गुरुवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत से मिलने आए थे. उन्होंने शेखावत को उनकी मां के निधन पर सांत्वना दी.

Last Updated : Oct 21, 2021, 7:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details