राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गजेंद्र सिंह शेखावत को बीजेपी ने 10 तो वैभव गहलोत को कांग्रेस ने दिए 50 लाख

जोधपुर में पहले दौर में चुनाव आयोग के सामने कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत और बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने खर्चे का हिसाब दिया है. वहीं खर्चे के मामले में शेखावत वैभव गहलोत से आगे रहे हैं.

By

Published : Apr 18, 2019, 12:08 AM IST

समर्थकों के बीच गजेंद्र सिंह शेखावत

जोधपुर.लोकसभा सीट जोधपुर पर चुनाव को दौरान हो रहे खर्च पर चुनाव आयोग की पूरी नजर है. इसके लिए पहले दौर का हिसाब जो कि प्रत्याशियों द्वारा पेश किया गया था. उसे सार्वजनिक कर दिया गया है.

गजेंद्र सिंह शेखावत को बीजेपी 10 तो वैभव गहलोत को कांग्रेस ने दिए 50 लाख
प्रदेश की सबसे हॉट सीट जोधपुर के कांग्रेस व भाजपा के प्रत्याशी ने भी अपना अपना हिसाब पेश कर दिया.

जिसमें सामने आया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र एवं कांग्रेस के प्रत्याशी गहलोत को चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी ने 50 लाख रुपए दिए हैं. यह राशि कांग्रेस ने वैभव गहलोत के खाते में ट्रांसफर की है. दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत को भी पार्टी में 10 लाख रुपए की राशि उनके बैंक खाते में भेजी है. दोनों प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन दिवस से 15 अप्रैल तक का खर्च का हिसाब पेश किया. खर्चे के मामले में शेखावत वैभव गहलोत पर काफी भारी रहे हैं. शेखावत ने अपने नामांकन से 15 अप्रैल तक कुल 9 लाख 25 हजार रुपए की राशि खर्च की है. वहीं वैभव गहलोत ने अपने नामांकन से 15 अप्रैल तक कुल 2 लाख 83 हजार रुपए खर्च किए हैं.

भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने 6 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल किया था. उनके नामांकन में जोरदार शक्ति प्रदर्शन हुआ था. इतनी शेखावत ने वाहन प्रचार सामग्री कैटरिंग सहित कुल 3 लाख 13 हजार र का खर्चा बताया है. इसके अलावा शेखावत ने 10 दिनों में मीटिंग ओं पर कुल 137000 रुपए खर्च किए हैं. उनके प्रधान चुनाव कार्यालय का प्रतिदिन का खर्च हॉस्टल 28 से 30000 रुपए बताया गया है. इसमें 4 से साढ़े चार हजार रुपए चाय व पानी एव खाने पर खर्च हो रहा है. शेखावत को पार्टी के अलावा कहीं और से कोई राशि नहीं मिली है.

वैभव गहलोत के खर्चे से इस बात की पुष्टि होती है कि उनके नामांकन के दिन पावटा में आयोजित सभा में कुल 950 कुर्सियां लगी थी. जिसका किराया चुकाया गया है. नामांकन के दिन कुल 80000 रुपए खर्च हुए थे. वैभव गहलोत ने ग्रामीण क्षेत्र में प्रति छोटी सभा पर 5000 रुपए टेंट सहित खर्च किया है. अब तक सबसे अधिक 100000 रुपए से अधिक की राशि सभाओं पर ही खर्च की गई है वैभव गहलोत के कार्यालय में प्रतिदिन 1400 रुपए की चाय वह 120 रुपए का पानी आ रहा है वैभव गहलोत को पार्टी के अलावा उनके रिश्तेदार जसवंत सिंह कछवाहा व उनके परिवार ने 30000 रुपए दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details