राजस्थान

rajasthan

Lockdown: भोपालगढ़ में चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद, बेजुबान जानवरों का भी रखा जा रहा ध्यान

By

Published : Apr 4, 2020, 9:21 PM IST

जोधपुर के भोपालगढ़ में पुलिस लोगों से सख्ती से लॉकडाउन की पालना करवा रही है. वहीं इस दौरान लोग बेजुबान जानवरों को ध्यान रख रहे हैं. इसके तहत लोगों ने आपसी सहयोग से गायों के लिए 1 क्विंटल दलिया बनाया है.

जोधपुर भोपालगढ़ न्यूज, jodhpur news
कोरोना को हराने के लिए जंग में डटे हुए हैं पुलिसकर्मी

भोपालगढ (जोधपुर).कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की जंग में सरकारी महकमे के अधिकारी और कर्मचारी लागातार काम करने में लगे हुए हैं. वहीं दूसरी ओर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन भी पीछे नहीं है.

कोरोना को हराने के लिए जंग में डटे हुए हैं पुलिसकर्मी

पहले तो पुलिस प्रशासन हिदायत देकर छोड़ देती है, यदि इसके बाद भी वाहन चालक लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाती है. हालांकि, पुलिसकर्मियों के हाथ में रखा हुआ डंडा हमेशा आमजन को अखरता है.

पढें-बांसवाड़ा में कोरोना की दस्तक, बाप-बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव, 1 km का एरिया सील

इस संकट की घड़ी में महिला पुलिसकर्मी भी कंधे से कंधा मिलाकर साथ में सड़कों पर खड़ी नजर आ रही हैं. कुछ महिला पुलिसकर्मी अपने नन्हे-मुन्ने छोटे बालकों को छोड़कर अपनी ड्यूटी निभाने के लिए उत्साह के साथ आती हैं तथा अपनी ड्यूटी बखूबी निभाती हैं.

पढें-कोरोना के खिलाफ 'जंग' के लिए मैदान में उतरा नन्हा 'सिपाही', दान की अपनी बचत और हाथ जोड़कर की अपील

पुलिस के तीन गाडि़यां 24 घंटे गश्त पर रहती हैं. भोपालगढ थाना प्रभारी राजेन्द्र खदाव ने बताया कि थाना क्षेत्र के तहत नागौर जिले से लगती हुई सीमा के बावजूद बड़े ही मुस्तैदी के साथ लॉकडाउन पालना कराने में पुलिसकर्मी तत्पर खड़े हैं.

लॉकडाउन में बेजुबानों को ध्यान, गायों को खिलाया जाएगा 1 क्विंटल दलिया

भोपालगढ (जोधपुर). देशव्यापी लॉकडाउन के चलते गायों, श्वानों के लिए लोग आगे आए हैं. बिलाड़ा कस्बे के जाटों का बास के चौक में शनिवार को विभिन्न मोहल्लों से जुटाए सहयोग राशि से गायों के लिए एक क्विंटल दलिए की लापसी बनाई गई.

कोरोना को हराने के लिए जंग में डटे हुए हैं पुलिसकर्मी

शनिवार को जाटों के बास चौक में एक क्विंटल दलिए की लापसी बनाई गई, जो कि कस्बे की विभिन्न गौशालों और कस्बे में विचरण कर रही गायों को परोसी जाऐगी. वहीं लापसी के साथ-साथ श्वानों के लिए गुलगुले भी बनाए गए और गली-गली जाकर उनको खिलाए गए.

पढ़ेंःCM गहलोत ने गठित की 2 टास्क फोर्स, केंद्र को सौंपेंगे लॉकडाउन हटाने संबंधी सुझाव

इस पूनीत कार्य में भंवरलाल, ईदु खां, जोधाराम सारण, राकेश पटेल, मीठालाल सोनी, जगदीश मेड़तवाल, सत्यनारायण लक्षकार, केशव दास वैष्णव, हेमंत कुमार, ओमप्रकाश सुथार, अनिल पटेल, महावीर वैष्णव, डूंगरराम लौहार, अशोक लौहार, गैनाराम सीरवी, सुरजी देवी, महेन्द्र सोनी, किशनलाल पटेल के अलावा कई लोगों ने सहयोग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details