राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः भोपालगढ़ में फसल खरीद केंद्र शुरू, एक किसान से अधिकतम 40 क्विंटल होगी खरीद

By

Published : May 1, 2020, 2:37 PM IST

Updated : May 26, 2020, 1:41 PM IST

जोधपुर के भोपालगढ़ में सरसों एवं चने की समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए भोपालगढ़ को-ऑपरेटिव मार्केटिंग सोसायटी लिमिटेड ने शुक्रवार को खरीद केंद्र की शुरुआत की है. भोपालगढ़ को-ऑपरेटिव मार्केटिंग सोसायटी लिमिटेड ने सरसों की 4 हजार 425 रुपए प्रति क्विंटल और चने की 4 हजार 875 रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीद शुरू की है.

भोपालगढ़ न्यूज, जोधपुर भोपालगढ़ न्यूज,  भोपालगढ़ में खरीद केंद्र, Bhopalgarh News, Jodhpur Bhopalgarh News,
भोपालगढ़ में समर्थन मूल्य पर सरसों का खरीद केन्द्र हुआ शुरू

भोपालगढ़ (जोधपुर).जिले केभोपालगढ़ कस्बे में सरसों एवं चने की समर्थन मूल्य पर खरीद के लिए भोपालगढ़ को-ऑपरेटिव मार्केटिंग सोसायटी लिमिटेड ने शुक्रवार को खरीद केंद्र की शुरुआत की है. कस्बे के तहसील रोड पर स्थित भोपालगढ़ को-ऑपरेटिव मार्केटिंग सोसायटी में बने इस खरीद केंद्र का शुभारंभ मार्केटिंग चेयरमैन भंवरलाल जलवानिया की अध्यक्षता में मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपाली सोनी ने दीप प्रज्वलित करके किया.

भोपालगढ़ में समर्थन मूल्य पर सरसों का खरीद केन्द्र हुआ शुरू

मार्केटिंग सोसायटी के लेखापाल सुखदेव रलिया ने बताया कि, भोपालगढ़ को-ऑपरेटिव मार्केटिंग सोसायटी लिमिटेड ने सरसों की 4 हजार 425 रुपए प्रति क्विंटल और चने की 4 हजार 875 रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीद शुरू की है. वहीं, मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपाली सोनी ने बताया कि, एक काश्तकार से अधिकतम एक बार में 40 क्विंटल सरसों और चना खरीदा जाएगा. किसान अपनी फसल एफएक्यू के अनुसार साफ करके लाएं. इस बार किसानों की खरीद का भुगतान सीधे किसानों के बैंक खातों में किया जाएगा.

भोपालगढ़ में समर्थन मूल्य पर सरसों का खरीद केन्द्र हुआ शुरू

पढ़ेंःराज्यपाल ने VC के जरिए ली कुलपतियों की बैठक, छात्र संघ चुनाव को लेकर ये बड़ी बात आई सामने...

इस दौरान चेयरमैन भंवरलाल जलवानिया डिप्टी चेयरमैन जीवनराम चोटिया, भगवानराम ग्वाला, बीरबल डारा, रामप्रसाद चौधरी, शिंभूभाई प्रजापत, मांगीलाल जाखड़, रामेश्वर गोदारा सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

Last Updated : May 26, 2020, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details