राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: 15 माह से पोषाहार का पैसा नहीं मिलने से परेशान आगंनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रर्दशन

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने 15 महीनों से पोषाहार का भुगतान नहीं मिलने से शनिवार को उपखंड कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने उपखंड अधिकारी और तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा है.

By

Published : Oct 5, 2019, 11:04 PM IST

आगंनबाड़ी कार्यकर्ता, Anganwadi Worker

बालेसर/जोधपुर.जिले के बालेसर में पोषाहार का पैसा नहीं मिलने से शनिवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने उपखंड अधिाकारी के कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने बालेसर उपखंड अधिकारी महावीरसिंह जोधा और तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा है.

पोषाहार का पैसा नहीं मिलने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं क्यों कर रहीं हैं प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक महिला एवं बाल विकास विभाग बालेसर के आधीन बिराई सेक्टर है. जिसके अंतर्गत 34 आंगनबाड़ी केंद्र हैं. इन्हीं केंद्रों पर स्वयं सहायता की महिलाएं बेबी मिक्स,गर्म खाना, नाश्ता जैसी चीजें बनाकर देती हैं. जिनका उनको पिछले 15 माह से पोषाहार का पैसा नहीं मिला है. जिससे परेशान महिलाओं ने उपखंड कार्यालय में प्रदर्शन किया है.

पढ़ें. जयपुरः सहकारिता विभाग में 'सिंगल यूज प्लास्टिक' के उपयोग पर रोक...कर्मचारियों को दिए निर्देश

इस दौरान महिलाओं ने बालेसर उपखंड और तहसील कार्यालय के आगे प्रर्दशन करते हुऐ दीपावली से पहले भुगतान करने की मांग की है. इस दौरान उन्होंने बालेसर उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा, तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है. इस मौके पर प्रकाश कंवर, दरिया कवंर,मंजू वैष्णव,अणदु देवी,ओम कवंर, गुडी कवंर, तुलछी कवंर, शांती देवी,धनीदेवी सहित आगंनबाड़ी की कई महिलाएं उपस्थित रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details