राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ढाई माह बाद ओसियां में खुले छोटे मंदिरों के कपाट, भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा

जोधपुर के ओसियं में अनलॉक-2 के बाद केन्द्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में छोटे मंदिर खोल दिए गए हैं. इस बीच ओसियां के ग्रामीण इलाकों के छोटे मंदिरों में करीब ढाई माह बाद एक बार फिर रौनक दिखाई देने लगी है. वहीं इस दौरान भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा.

By

Published : Jun 30, 2020, 2:32 PM IST

Osian news, small temples opened, corona vrus
ढाई माह बाद ओसियां में खुले छोटे मंदिरों के कपाट

ओसियां (जोधपुर). कोराना के खौफ के बाद जिदंगी धीरे-धीरे वापस पटरी पर लौट रही है. अनलॉक-2 के बाद केन्द्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में छोटे मंदिर खोल दिए गए हैं. इस क्रम में जोधपुर के ओसियां क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में स्थित छोटे मंदिरों में करीब ढाई माह बाद एक बार पुन: रौनक दिखाई दी है.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस के प्रदर्शन पर राजेंद्र राठौड़ का पलटवार, कहा- गहलोत सरकार ने डेढ़ साल में 4 बार पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाया वैट

केन्द्र और राज्य सरकार कि गाईडलाइन के अनुसार ओसियां क्षेत्र के डाबड़ी ग्राम स्थित जूनाखेड़ा बालाजी मंदिर भी खोल दिया गया है. मंदिर ट्रस्ट द्बारा कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करने, सैनिटाइजर का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए श्रद्धालुओं के लिए दर्शन की व्यवस्था की गई है. वहीं मंगलवार सुबह से ही मंदिर परिसर में श्रद्धालु आने लगे हैं. इस दौरान श्रद्धालुओं ने करीब ढाई माह बाद भगवान के दर्शन की चाहत पूरी की है और प्रदेश में सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है.

यह भी पढ़ें-पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाना सरकार की एक साजिश- सचिन पायलट

वहीं मंदिर परिसर में घंटी बजाने, नारियल, फूलमाला, मिठाई, फल चढ़ाने, पुजारियों द्बारा चरणामृत प्रसाद वितरण करने, फोटोग्राफी और बैठने पर अभी भी पूर्णतया रोक है. साथ ही कंटेनमेंट जोन में अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर धार्मिक स्थल अभी भी बंद है. गौरतलब है कि कोराना महामारी और लॉकडाउन के चलते केन्द्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार बड़े और छोटे सभी मंदिरों के कपाट बंद कर दिए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details