राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 25, 2020, 7:40 PM IST

ETV Bharat / state

जोधपुरः लोहावट में प्रशासन ने पंचायत चुनाव से पहले कराया मतदान का पूर्वाभ्यास

कोरोना संक्रमण के बीच होने वाले पंचायत चुनावों को लेकर प्रशासन को काफी मश्क्कत करनी पड़ रही है. शुक्रवार को जोधपुर के लोहावट में स्थानीय प्रशासन ने मतदान की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मॉक पोल कराया.

jodhpur news rajasthan news
जोधपुर के लोहावट में प्रशासन ने कराया मॉक पोल

लोहावट (जोधपुर). जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. इसी बीच जिले में पंचायत चुनाव भी होने हैं. ऐसे में सरकार और प्रशासन को कोरोना के बीच चुनाव कराने को लेकर काफी मश्क्कत करनी पड़ रही है. शुक्रवार को जिले के लोहावट में स्थानीय प्रशासन ने मतदान की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मॉक पोल कराया.

जोधपुर के लोहावट में प्रशासन ने कराया मॉक पोल

लोहावट के हंसादेश ग्राम पंचायत में प्रशासन ने कोविड-19 गाइडलाइन के अनुरूप मॉक पोल आयोजित करवाया. एडीएम हाकम खां, एसडीम राजीव शर्मा, तहसीलदार प्रतिज्ञा सोनी और विकास अधिकारी गणपतलाल सुथार की उपस्थिति में आयोजित हुए इस मॉक पोल में ग्रामीणों को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालना करते हुए कैसे मतदान करना है, इसकी जानकारी दी गई. साथ ही उन्होंने अन्य व्यवस्थाओं को भी देखा और आवशयक दिशा-निर्देश दिए.

ये भी पढ़ेंःजोधपुर: गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई बन महिला को कर रहा था परेशान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं, इस दौरान कार्मिकों, अधिकारियों और अन्य लोगों को मतदान केंद्र के गेट से लेकर मत देने के स्थान तक पहुंचने की प्रक्रिया का पूर्वाभ्यास करवाया गया. इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर और मास्क आदि की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details