राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 2, 2021, 1:59 PM IST

ETV Bharat / state

अवैध अफीम की खेती मामला, कागजी कार्रवाई के दौरान खिड़की से कूदकर भागा आरोपी

जोधपुर जिले की ओसियां थाना क्षेत्र में अवैध अफीम की खेती मामले में पुलिस ने भलासरियां गांव में एक खेत पर दबिश देकर गेहूं की फसल के बीच छुपाए अवैध अफीम के 102 पौधे बरामद किए. पुलिस आरोपी को थाने लेकर पहुंची, लेकिन कागजी कार्रवाई के बीच आरोपी पुलिस को चकमा देकर खिड़की से कूद कर भाग गया. वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

illegal poppy cultivation in Jodhpur, poppy cultivation in Jodhpur
अवैध अफीम की खेती मामला

ओसियां (जोधपुर). जिले की ओसियां क्षेत्र में छुपकर अफीम की खेती करने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक जोधपुर की ओसियां थाना पुलिस ने भलासरियां गांव में एक खेत पर दबिश देकर इसका खुलासा किया. यहां अवैध तरीके से अफीम की खेती के आरोप में पुलिस आरोपित को अपने साथ थाना लेकर भी पहुंची, लेकिन कागजी कार्रवाई के बीच आरोपित पुलिस को चकमा देकर थाना खिड़की से कूद कर भाग गया.

अवैध अफीम की खेती मामला

पुलिस ने अब आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ की खेती करने के अलावा थाना से भाग जाने का भी मामला दर्ज किया गया है. इधर, आरोपी की तलाश में पुलिस के द्वारा नाकेबंदी और तलाशी अभियान भी शुरू किया गया है.

थानाधिकारी बाबूराम डेलू ने बताया कि तसदीक होने पर पुलिस ने खेत पर दबिश दी. पुलिस ने गेहूं, गाजर और धनिया की पौध के बीच में अलग क्यारियों में अफीम के पौधे देखे. पुलिस ने मौके से तकरीबन 102 पौधे अफीम के बरामद किए. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया और अनुसंधान के लिए थाना लेकर पहुंची. आरोपी से पुलिस थाने में पूछताछ चल रही थी और अनुसंधान कार्यालय में कागजी कार्रवाई की जा रही थी. तब अधिकारी कागज लेने दूसरे कमरे की तरफ गए. इस बीच आरोपी कार्यालय की खिड़की से कूद कर भाग गया.

पढ़ें-जयपुर: पुलिस कार्रवाई में 7.60 ग्राम स्मैक के साथ आरोपी गिरफ्तार

थानाधिकारी के मुताबिक खिड़की करीबन 3-4 फीट ऊपर है, जहां से नीचे कूदकर आरोपित भागा है. वहीं पुलिस की ओर से एनडीपीएस की धाराओं सहित थाना से भागने के जुर्म में मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि पुलिस को मुखबिर के माध्यम से भलासरिया गांव में रहने वाले भगवान सिंह पुत्र जोग सिंह राजपूत के खेत में अफीम की खेती होने की जानकारी मिली थी. वहीं जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के निर्देशानुसार घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कि टीमें मुल्जिम की सरगर्मी से तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details