राजस्थान

rajasthan

यूरोलॉजिस्ट डॉ. प्रदीप शर्मा के विरुद्ध एसीबी ने किया केस दर्ज

By

Published : Oct 20, 2021, 7:10 PM IST

एसीबी (ACB) ने जोधपुर के यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टर पर केस दर्ज किया है. डॉक्टर ने अपनी पत्नी के अस्पताल में जाकर एक बच्चे का ऑपरेशन किया था. जिसके बाद बच्चे की मौत हो गई थी.

Urologist Dr. Pradeep Sharma, ACB
यूरोलॉजिस्ट डॉ. प्रदीप शर्मा के खिलाफ केस दर्ज

जोधपुर.भ्रष्टाचार निरोध ब्यूरो ने डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के यूरोलॉजी विभाग के डॉ. प्रदीप शर्मा के विरुद्ध मामला दर्ज किया है. यह प्रकरण जोधपुर के तत्कालीन संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा की अगुवाई में गठित जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर दर्ज हुआ है.

सरकारी सेवा में रहते हुए डॉ. प्रदीप शर्मा ने अपनी पत्नी डॉ. कविता शर्मा के नाम से चल रहे अस्पताल में जाकर एक साढ़े चार साल के बच्चे का ऑपरेशन किया. जो नियमों के विपरित है. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपाल सिंह लखावत ने बताया कि जुलाई 2020 में ध्रुव सिंह का विनायका अस्पताल में डॉ. प्रदीपशर्मा ने ऑपरेशन किया लेकिन ऑपरेशन के बाद बच्चे की तबीयत बिगड़ती गई. उसे एम्स शिफ्ट कर दिया लेकिन उसकी मृत्यु हो गई. इस ऑपरेशन के बदले डॉ. शर्मा ने बीस हजार रुपए लिए थे. जिसकी शिकायत मृतक की मां नलिनीसिंह ने की थी.

यह भी पढ़ें.पुरानी रंजिश में बुजुर्ग की सरिये और डंडे से पीटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

शिकायत पर तत्कालीन संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने एक चार सदस्य टीम बनाकर जांच करवाई. जांच में पता चला कि डॉ. प्रदीप शर्मा अपनी पत्नी के अस्पताल में जाकर ऑपरेशन किया था. इसके कई दस्तावेज और फुटेज टीम ने बरामद किए थे. डॉ. समित शर्मा ने जांच रिपोर्ट के आधार पर डॉ. प्रदीप शर्मा के विरुद्ध भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के मुख्यालय को प्रकरण दर्ज करने का अनुरोध किया था. प्रकरण की जांच के बाद बुधवार को एसीबी मुख्यालय ने डॉ. प्रदीप शर्मा के विरूद्ध भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धाराओं में मामला दर्ज किया है.

गौरतलब है कि इस प्रकरण के बाद सरकार ने डॉ. प्रदीप शर्मा को निलंबित कर दिया था. जिसके विरुद्ध डॉ. प्रदीप शर्मा ने हाईकोर्ट से स्थगन आदेश प्राप्त कर लिया. उसके बाद मेडिकल कॉलेज से इस्तीफा दे दिया जो अभी मंजूर नहीं हुआ है लेकिन डॉ. शर्मा ने कॉलेज जाना बंद कर निजी प्रैक्टिस करना शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details