राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 5, 2019, 5:26 PM IST

ETV Bharat / state

जोधपुर ACB की बड़ी कार्रवाई...कांस्टेबल और पेट्रोलिंग ऑफिसर को 12 हजार की रिश्वत लेते किया ट्रैप

एसीबी ने शनिवार को फलोदी में बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के कांस्टेबल और पेट्रोलिंग ऑफिसर को 12 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. वहीं, आबकारी ऑफिस की तलाशी के दौरान टीम को आरोपियों के बक्सों से करीब 6 लाख 40 हजार की नगदी, हिसाब की डायरी और पर्चियां भी मिलीं.

रिश्वत लेत आबकारी विभाग के अधिकारी गिरफ्तार, Officer of Excise Department arrested for taking bribe

जोधपुर.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर की टीम ने शनिवार को फलोदी में बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के कांस्टेबल और पेट्रोलिंग ऑफिसर को 12 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, एसीबी आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

जोधपुर एसीबी की बड़ी कार्रवाई

एसीबी की कार्रवाई के दौरान आबकारी ऑफिस की तलाशी के दौरान टीम को आरोपियों के बक्सों से करीब 6 लाख 40 हजार की नगदी, हिसाब की डायरी और पर्चियां भी मिलीं हैं. जिसके बाद एसीबी आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

बताया जा रहा है कि परिवादी रावल सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई कि फलोदी के नागौर चौराहे पर पंजाबी ढाबे के नाम से उसका होटल है. जहां, आबकारी के पेट्रोलिंग ऑफिसर लक्ष्मण सिंह और कांस्टेबल श्रवण विश्नोई ने दबिश देकर एक किलो डोडा पोस्त और मिक्सी जब्त की. लेकिन इसका मुकदमा दर्ज नहीं करने और डोडा को रिकॉर्ड में नहीं लिखने के लिए 50 हजार रुपए की मांग की.

पढ़ेंः जोधपुर: प्रधानाचार्य को वापस लाने की मांग पर अड़े छात्र, जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

जिसके बाद दोनों के बीच 15 हजार में सौदा तय हुआ. जिसमें से 3 हजार आरोपी पूर्व में ले चुके हैं और 12 हजार रिश्वत राशि की मांग कर रहे हैं. एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाने के बाद शनिवार को कार्रवाई करते हुए आरोपी कांस्टेबल श्रवण विश्नोई को पंजाबी ढाबे पर परिवादी से 12 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. एसीबी ने आरोपी को पकड़ने के लिए जैसे ही दबिश दी तो आरोपी ने रिश्वत की राशि सड़क पर फेंक दी.

जिस पर एसीबी ने रिश्वत की राशि को बरामद कर आबकारी कांस्टेबल श्रवण विश्नोई को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद एसीबी ने आबकारी विभाग के ऑफिस से आरोपी पीओ लक्ष्मण सिंह को भी मामले में गिरफ्तार किया. वहीं, आबकारी ऑफिस की तलाशी में आरोपियों के बक्सों से करीब 6 लाख 40 हजार की नगदी भी मिली है. इसके साथ ही ऑफिस से हिसाब किताब की डायरी और पर्चियां भी मिली है. फिलहाल, एसीबी की टीम जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details