राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

JNVU में लाठीचार्ज के विरोध में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे छात्र, लिखित माफी की मांग पर अड़े

जोधपुर के JNVU में लाठीचार्ज के विरोध में ABVP कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए हैं. छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन से लिखित माफी की मांग पर अड़ गए हैं.

By

Published : Feb 4, 2021, 2:28 PM IST

lathi charge in JNVU of Jodhpur, जोधपुर न्यूज
जोधपुर के JNVU में लाठीचार्ज के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना

जोधपुर.जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में बुधवार को छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर सिंडीकेट की बैठक शुरू होने से पहले प्रदर्शन किया था. जिसके बाद प्रदर्शन और हंगामा बढ़ता हुआ देख पुलिस प्रशासन ने मौके पर छात्रों पर लाठीचार्ज किया. इसके विरोध में JNVU कार्यालय के बाहर ABVP कार्यकर्ताओं ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है.

जोधपुर के JNVU में लाठीचार्ज के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना

जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में लाठीचार्ज में कई छात्रों को चोटें भी आई. घटना के बाद एक बार पुलिस ने छात्रों को खदेड़ कर विद्यालय को खाली करवाया तो वहीं घटना के बाद से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया है.

यह भी पढ़ें.JNVU में ABVP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज से भड़की सियासत, पूनिया ने किया ट्वीट- दम है कितना दमन में तेरे, देख लिया है, देखेंगे

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला महामंत्री प्राण जोशी ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने जबरन छात्रों को खदेड़ने का प्रयास करते हुए पुलिस प्रशासन की मदद से उन पर लाठियां बरसाई. जिसमें कई छात्र घायल हुए हैं. उसके बाद से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है. गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन की सद्बुद्धि आने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ भी किया.

यह भी पढ़ें.जोधपुर: जेएनवीयू में सिंडिकेट बैठक से पहले छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

छात्रों का कहना है कि जब तक विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से चोटिल छात्रों से लिखित में माफी नहीं मांगी जाएगी, उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक वे लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कहना है कि एक तरफ तो विश्वविद्यालय कहता है कि उसके पास जमीन नहीं है तो वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय की ओर से जेडीए को 49 एकड़ जमीन बेची जा रही है. जिसका अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विरोध करता है. छात्रों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएगी, तब तक वे लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details