राजस्थान

rajasthan

Fireworks in Jodhpur : दिवाली की रात पटाखों से 38 की आंखें झुलसी, बर्न यूनिट में किया भर्ती

By

Published : Oct 26, 2022, 5:56 PM IST

Updated : Oct 26, 2022, 6:36 PM IST

जोधपुर में दिवाली की रात पटाखों के कारण 38 की आंखें झुलस गईं. इनमें से कुछ को (Eye Burn Cases on Diwali in Jodhpur) बर्न यूनिट में भर्ती किया गया है.

Burn Cases due to Crackers on Diwali in Jodhpur
Burn Cases due to Crackers on Diwali in Jodhpur

जोधपुर.दिवाली की रात शहर में जमकर आतिशबाजी हुई. इसका असर अस्पतालों में भी नजर (Fireworks in Jodhpur) आया. कई लोग पटाखों के कारण झुलसने से अस्पताल पहुंचे थे, जिनका आपातकालीन इकाई में उपचार हुआ. इनमें से सर्वाधिक 38 रोगी नेत्र रोग विभाग में पहुंचे.

विभागाध्यक्ष डॉ. अरविंद चौहान ने बताया कि रोगी 10 से 20 वर्ष की उम्र के थे. इनमें दो को भर्ती (Eye Burn Cases on Diwali in Jodhpur) किया गया है. बाकी को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. इनमें ज्यादातर की आंखों में चिंगारी पड़ने से नुकसान हुआ है.

पढ़ें. पुलिस की पिटाई से दुकानदार की आंख फूटी, जानिए पूरा मामला...

मेडिकल कॉलेज के अधीनस्थ मथुरादास माथुर अस्पताल और महात्मा गांधी अस्पताल दोनों जगहों पर ही दीवाली के दौरान आपातकालीन इकाइयों में सर्जरी, आई और स्किन डिपार्टमेंट के चिकित्सकों की विशेष ड्यूटी लगाई गई थी. इसके चलते जितने भी पटाखों से झुलसने के मामले आए उनमें तुरंत उपचार देकर उन्हें राहत दी गई. कुछ लोगों को बर्न यूनिट में भर्ती भी किया गया है. डॉक्टर्स के मुताबिक झुलसने का कोई बड़ा मामला सामने नहीं आया है.

Last Updated : Oct 26, 2022, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details