राजस्थान

rajasthan

राजस्थान पुलिस के 374 नव आरक्षकों ने ली शपथ, पुलिस कमिश्नर जोधपुर रहे मुख्य अतिथि

By

Published : Sep 28, 2019, 8:50 PM IST

जिले के सहायक प्रशिक्षण केंद्र सीमा सुरक्षा बल में नव आरक्षकों के बैच संख्या 234 और 237 के दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें राजस्थान पुलिस के कुल 374 नव आरक्षकों को शपथ दिलाई गई.

राजस्थान पुलिस, rajasthan police

जोधपुर.जिले के सहायक प्रशिक्षण केंद्र सीमा सुरक्षा बल में नव आरक्षकों के बैच संख्या 234 और 237 के दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें राजस्थान पुलिस के कुल 374 नव आरक्षकों को भारतीय संविधान के प्रति कर्तव्य निष्ठ होकर देश की एकता और अखंडता कायम रखने की शपथ दिलाई गई.

राजस्थान पुलिस के नव आरक्षकों ने ली शपथ

वहीं इस दौरान वाईएस राठौड़ कमांडेंट प्रशिक्षक सहायक प्रशिक्षण केंद्र सीमा सुरक्षा बल जोधपुर की अगवानी में मुख्य अतिथि जोधपुर पुलिस कमिश्नर प्रफुल कुमार ने नव आरक्षकों के भव्य परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली. मुख्य अतिथि ने नव आरक्षकों को संबोधित करते हुए ईमानदारी और निष्ठा पूर्वक कर्तव्य पालन करने का आह्वान किया. वहीं उन्होंने कहा कि यह दिन आपके जीवन में सुखद और यादगार रहेगा. इस क्षण का साक्षी बनने का अवसर राजस्थान पुलिस परिवार के सदस्य होने के नाते मुझे मिला है.

पढ़ेंः लंबे समय से फरार आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, दो मोटरसाइकिल बरामद

साथ ही कहा कि आप भाग्यशाली है कि आपने बीएसएफ जैसी जगह पर कठिन परिश्रम कर ट्रेनिंग की है और आप जनता और समाज की पुलिस विभाग से जो अपेक्षाएं हैं उस पर खरे उतरने का प्रयास करेंगे. समाज में व्याप्त अपराध, संगठित अपराध, साइबर अपराध एवं सामाजिक कुरितियों का सामना करेंगे. वहीं पुलिस कमिश्नर ने कहा कि साथ ही मानवीय मूल्यों को महत्व देते हुए और मानवाधिकार का ध्यान रखते हुए अपने कर्तव्य पालन करने की शिक्षा दी.

मुख्य अतिथि ने प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में पदक प्राप्त करने वाले नव आरक्षकों को बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की. दीक्षांत समारोह के अवसर पर सेवानिवृत्त अधिकारियों और कार्मिकों को सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से अलंकृत किया गया. समारोह के अवसर पर निरीक्षक सहायक प्रशिक्षण केंद्र सीमा सुरक्षा बल राजीव अग्निहोत्री और राज्य प्रशासन सीमा सुरक्षा बल के पुलिस अधिकारी और उनके परिवार के लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details