राजस्थान

rajasthan

लोहावट कोविड अस्पताल में 20 में से 14 मरीज हुए ठीक

By

Published : May 29, 2021, 2:33 PM IST

जोधपुर के लोहवट में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए हेल्थ केयर सेंटर शुरू किया गया था. जिसमें चिकित्सक मरीजों के उपचार कर रहे है, जिससे वह जल्दी ठीक हो रहे है.

लोहावट कोविड अस्पताल में मरीज हुए ठीक, Patients recover at Lohawat covid Hospital
लोहावट कोविड अस्पताल में मरीज हुए ठीक

लोहावट (जोधपुर). क्षेत्र में कोरोना संक्रमित व्यक्ति को शीघ्र उपचार उपलब्ध करवाने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पिछले दिनों कोरोना डेडिकेट हेल्थ केयर सेंटर खोला था. जहां चिकित्सकों की मेहनत के चलते सुखद परिणाम सामने आ रहे है. चिकित्सकों की मेहनत के चलते 18 दिन पूर्व लोहावट सीएचसी पर शुरू हुए डेडिकेट कोविड हेल्थ केयर सेंटर में भर्ती 20 गंभीर रूप संक्रमितों का इलाज शुरू किया गया.

लोहावट कोविड अस्पताल में मरीज हुए ठीक

कोविड केयर प्रभारी वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.कमल किशोर विशनोई और उनकी टीम की ओर से लगातार रात-दिन की मेहनत के चलते 14 लोग कोरान को मात देकर सकुशल अपने घर को लौट चुके है. डॉ. कमल किशोर विशनोई में बताया की इन 20 संक्रमितों में से तीन मरीज ऐसे थे, जिनकी उम्र 75 वर्ष से 80 वर्ष के बीच थी और उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और शुगर की बीमारी थी.

पढ़ें-Road Accident : भीलवाड़ा में दो बाइकों में आमने-सामने भिड़ंत, तीन युवकों की दर्दनाक मौत

उनके घर में पुत्र, पत्नी और भाई की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी थी. ऐसे कठिन समय में जब उन्हें कोविड केयर वार्ड में भर्ती करवाया गया था, तब उनका ऑक्सीजन लेवल भी 65 के करीब था, लेकिन डॉ. कमल किशोर और उनकी टीम की मेहनत और हौसलो के चलते उन सभी ने कोरोना को मात दी और आज सकुशल अपने घर को लौट गए. इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों और उनकी टीम का आभार भी जताया. कोविड केयर सेंटर में भर्ती में चार संदिग्ध संक्रमितों का अभी भी उपचार जारी है और उन सभी की स्थिति अब सामान्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details