राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

यहां वीरांगनाएं रखती हैं शहीद पति के लिए करवा चौथ का व्रत, मांगती हैं ये आशीर्वाद

आम तौर सुहागिन महिलाएं अपने पति की लम्बी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती (Karwa chauth 2022) हैं. हालांकि झुंझुनूं की विरांगनाएं भी अपने शहीद पति के लिए करवा चौथ का व्रत करती हैं. ऐसी ही एक विरांगना का कहना है कि वह हर साल करवा चौथ का व्रत करती हैं. इसके साथ ही अगले जन्म में भी पति के रूप में उन्हीं को देने की ईश्वर से प्रार्थना करती हैं.

By

Published : Oct 13, 2022, 4:04 PM IST

Updated : Oct 13, 2022, 4:32 PM IST

Wife of martyr do Karwa Chauth in Jhunjhunu, pray this to God
यहां वीरांगनाएं रखती हैं शहीद पति के लिए करवा चौथ का व्रत, मांगती हैं ये आशीर्वाद

झुंझुनूं.जिले ने देश को सबसे ज्यादा शहीद देकर अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिखवाया है. जिले में शहीदों की वीरांगनाएं सुहागन महिलाओं की तरह करवा चौथ (Karwa chauth 2022) पर अपने शहीद पति के लिए व्रत रखती हैं और उनकी आरती कर अशीर्वाद लेती हैं. अगले जन्म के लिए भी वह ईश्वर से उन्हीं को पति रूप में मांगती हैं.

झुंझुनू के ढीगाल गांव की शहीद वीरांगना मीना ने गुरुवार को करवा चौथ के दिन अपने शहीद पति अजय के लिए व्रत रखा. वे मानती हैं कि आज भी पति उनके साथ हैं. मीना ने बताया कि वे पति की फोटो के सामने खड़े हुईं और आरती की. वीरांगना ने कहा कि वह अगले जन्म में भी अपने लिए इन्हीं को अपने जीवनसाथी बनाने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. वीरांगना ने बताया कि उनके पति आज भी उनके साथ रहते हैं. देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले कभी मरते नहीं, अजर अमर रहते हैं. उनके पति भी उनके साथ रहते हैं. वह हर साल करवा चौथ का व्रत रखती हैं.

ये वीरांगना रखती है करवा चौथ का व्रत

पढ़ें:पति साथ नहीं रखना चाहते, दुर्व्यवहार करते फिर भी रखती हैं करवा चौथ का व्रत, जानिए इनकी कहानी

Last Updated : Oct 13, 2022, 4:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details