राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मंडावा विधानसभा उप चुनाव में भयमुक्त मतदान के लिए 25 संवेदनशील बूथों पर होगी वेबकास्टिंग

झुंझुनू के मंडावा में उप चुनाव के लिए प्रशासन भी पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है. इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 25 संवेदनशील बूथ हैं. जहां के लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए है.

By

Published : Oct 18, 2019, 11:46 AM IST

झुंझुनू समाचार, भयमुक्त मतदान, मंडावा विधानसभा, झुंझुनू जिला निर्वाचन, मतदान दिवस, झुंझुनू बूथ की लाइव वेबकास्टिंग, jhunjhunu news, fear-free voting, mandawa assembly, jhunjhunu district election, polling day, live webcasting of jhunjhunu booth

झुंझुनू. जिला निर्वाचन विभाग की ओर से मंडावा विधानसभा उप चुनाव में भयमुक्त मतदान के लिए 25 संवेदनशील बूथों पर वेबकास्टिंग की जाएगी. वेबकास्टिंग के तहत 21 अक्टूबर मतदान दिवस को आईपी कैमरे के माध्यम से बूथ की लाइव वेबकास्टिंग सुबह 5:30 से शाम को ईवीएम मशीन सीलिंग तक की जाएगी. इसके लिए सूचना केंद्र के सभागार भवन में 32 वेबकास्टिंग अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया.

मंडावा विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव की तैयारियों में जुटा प्रशासन

उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र अग्रवाल ने सभी प्रतिभागियों को सफलतापूर्वक कार्य संपादन करने तथा तकनीकी बारीकियों पर ध्यान देने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि वेबकास्टिंग अधिकारी मतदान दिवस के पूर्व दिवस को आईपी कैमरे को बूथ पर एक निर्धारित स्थान पर स्थापित करें. ताकि मतदान दिवस के दिन किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े.

यह भी पढ़ें- झुंझुनूः चिड़ावा में नाबालिक की संदिग्ध हालत में मौत

प्रशिक्षण भी दिया

इस दौरान एनआईसी डीआईओ प्रेमप्रकाश, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के एसीपी घनश्याम गोयल के निर्देशन में रील उपक्रम के जिला समन्वयक देवकीनंदन द्वारा पीपीटी और लाइव पोर्टल के माध्यम से वेबकास्टिंग को प्रायोगिक रूप से प्रदर्शित किया गया. इसके अलावा मंडावा विधानसभा उप चुनाव हेतु सर्विस वोटर्स से प्राप्त डाक मत पत्रों की गणना में काम आने वाले ईटीपीबीएस का प्रशिक्षण बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सामान्य पर्यवेक्षक हरिप्रताप शाही की उपस्थिति में दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details