राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हाथरस मामले को लेकर वाल्मीकि समाज ने निकाली आक्रोश रैली, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

झुंझुनू में शनिवार को हाथरस मामले को लेकर वाल्मीकि समाज ने आक्रोश रैली निकाली. रैली के बाद उन्होंने विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. वहीं सारी मांगे पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी.

By

Published : Oct 3, 2020, 8:11 PM IST

Valmiki society organized an outrage rally, वाल्मीकि समाज ने निकाली आक्रोश रैली
वाल्मीकि समाज ने निकाली आक्रोश रैली

झुंझुनू. यूपी के हाथरस दलित बालिका के साथ अमानवीयता करने और उसकी मौत के बाद शव जबरन जला देने के मामले को लेकर वाल्मीकि समाज ने आक्रोश रैली निकाली. इसके बाद कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा. गांधी पार्क में जिलेभर से वाल्मीकि समाज के लोग एकत्रित हुए. इसके बाद आक्रोश रैली के रूप में शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे.

नारेबाजी कर जताया आक्रोश

रैली में शामिल महिलाओं और पुरुषों ने हाथों में झाड़ू और न्याय की मांग वाले बैनर लेकर नारे लगाए. वक्ताओं ने कहा कि यूपी के हाथरस में जिस तरह समाज की एक बेटी के साथ अमानवयता हुई है. उसको किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. उपचार के दौरान उसकी मौत होने के बाद योगी सरकार के अफसरों ने बिना परिवार की सहमति आधी रात को जबरन शव जला दिया. यह उनकी समाज के प्रति घटिया सोच का परिणाम है.

पढ़ेंःप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा हाथरस के लिए रवाना, ट्वीट कर दी जानकारी

वाल्मीकि समाज करेगा बड़ा आंदोलन

इस घटना से पूरे देश के वाल्मीकि समाज में गहरा आक्रोश है. समाज की बेटी को न्याय दिलाने के लिए पूरे देश में वाल्मीकि समाज में गांधी जयंती पर आक्रोश रैली निकाली है. रैली के बाद कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में आरोपियों को फांसी की सजा देने, फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करवाने, पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने, परिवार को सरकारी नौकरी देने और पूरे परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई. यह सारी मांगे पूरी नहीं होती है तो वाल्मीकि समाज बड़ा आंदोलन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details