राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनूं: कृषि कानून के विरोद्ध में निकाली गई किसान संघर्ष यात्रा पहुंची झुंझुनूं

प्रदेश कांग्रेस सेवादल की ओर से निकली किसान संघर्ष यात्रा सोमवार को झुंझुनूं पहुंची. इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए सेवादल के विभिन्न पदाधिकारियों ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों पर तीन कृषि बिल थोपकर गलत तरीके से अत्याचार कर रही है. इसके खिलाफ भारत का किसान आंदोलन कर रहा है.

By

Published : Jan 11, 2021, 11:32 PM IST

kisan sangharsh yatra reached jhunjhunu,  rajasthan news
किसान संघर्ष यात्रा झुंझुनूं पहुंची

झुंझुनूं. प्रदेश कांग्रेस सेवादल की ओर से किसानों के विरूद्ध लाए गए तीन काले कानून के खिलाफ पूरे राजस्थान में चल रही किसान संघर्ष यात्रा सोमवार को झुंझुनूं पहुंची. जिसको कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत ने संम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों के विरुद्ध तीन काले कानून लेकर आई है वो सही नहीं है. इस कानून से किसान कमजोर होगा. इसका सीधा लाभ अंबानी और अडानी जैसे बड़े उद्योगपतियों को होगा.

केन्द्र कि मोदी सरकार ने बड़े घरानों के दबाव में किसान विरोधी काला कानून लेकर आई हैं. जिसे कभी भी मंजूर नहीं किया जाएगा. जब तक इन कानूनों को वापस नहीं लिया जाएगा तब तक किसानों के सम्मान में यात्रा जारी रहेगी. किसान हितैषी कांग्रेस सरकार किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है.

कांग्रेस सेवादल के प्रदेश संगठन सचिव एम.डी.चोपदार ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों पर तीन कृषि कानून थोपकर गलत तरीके से अत्याचार कर रही है. इसके खिलाफ भारत का किसान आंदोलन कर रहा है. देश का अन्नदाता खेत में कड़ी मेहनत करके देश के लोगों तक अनाज पहुंचता हैं. कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़ी हैं.

पढ़ें-'तीसरी आंख' करेगी शहर की निगरानी, वार्डों में लगाए गए 16 CCTV कैमरे

केन्द्र सरकार कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के चक्कर में किसानों पर किसान विरोधी कानून थोपना चाहती हैं. जिसे कभी मंजूर नहीं किया जाएगा. इस दौरान किसान यात्रा को सेवादल राष्ट्रीय सचिव एवं राजस्थान प्रभारी लाल जी मिश्रा सहित अनेक पदाधिकारियों ने सभा को सम्बोधित किया. इस दौरान कहा कि कि केन्द्र की मोदी सरकार किसानों की बात सुनने कि बजाय उन पर लाठियां और आंसू गैस के गोले छोड़ रही हैं. जिस अंहकार में केन्द्र सरकार काम कर रही हैं, उनको मूंह की खानी पड़ेगी. देश का किसान एकजूट हो गया हैं. इस कानून के विरोध में धरने-प्रदर्शन के साथ ही दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर देश का किसान भंयकर सर्दी में डटा हुआ है. किसान विरोधी केन्द्र सरकार को झुकना पड़ेगा.

किसान सम्मान यात्रा में आए सेवादल के पदाधिकारियों का झुंझुनूं कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारियों ने माला श्रीफल एवं साफा पहनाकर स्वागत किया. किसानों के सम्मान में निकलाी रैली जिला मुख्यालय स्थित चुरु बाई पास से लेकर पीपली चौक, रानी सती से होते हुए गांधी चौक तक ट्रैक्टर और मोटर साईकिल रैली के रूप में गांधी पार्क तक पहुंची.

ABOUT THE AUTHOR

...view details