राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू: सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए किसानों ने किया हवन...कलेक्ट्रेट पर 20 दिन से हैं धरने पर

By

Published : Jan 1, 2021, 9:36 PM IST

कृषि कानून के विरोध में कलेक्ट्रेट पर चल रहा किसानों का धरना 20वें दिन भी जारी रहा. इस दौरान शुक्रवार को किसानों ने सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए कलेक्ट्रेट पर हवन किया. साथ ही सरकार से मांग की कि तीनों कानूनों को वापस लिया जाए.

Jhunjhunu latest news, protest in jhunjhunu
कृषि कानून के विरोध में कलेक्ट्रेट पर धरना

झुंझुनू. दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए झुंझुनू कलेक्ट्रेट पर धरना शुरू किया गया था जो लगातार 20 दिन से चल रहा है. किसानों ने सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट पर हवन किया. साथ ही मांग की सरकार बड़े उद्योगपतियों के हितों की जगह किसानों की मांग माने और जल्द से जल्द तीनों काले कानून वापस ले.

कृषि कानून के विरोध में कलेक्ट्रेट पर धरना

शाहजहांपुर बॉर्डर के लिए और जत्थे करेंगे रवाना

किसान ना केवल जिला कलेक्ट्री पर धरना दे रहा है बल्कि साथ-साथ गांव में जागरूकता अभियान भी चला रहे हैं. ताकि ज्यादा से ज्यादा जत्थे किसानों के समर्थन में शाहजहांपुर बॉर्डर पर पहुंच सकें. इसमें कहीं ना कहीं किसानों की मेहनत रंग लाने लगी है. किसान नेताओं ने बताया कि जल्द ही और कई जगहों से किसानों को समर्थन देने के लिए जत्थे दिल्ली रवाना होंगे.

पढ़ें-सीकर: फर्जी कृषि कनेक्शन जारी करने पर पावर कारपोरेश के सहायक अभियंता के खिलाफ FIR, 101 किसानों पर भी मुकदमा

चंद घरानों को पहुंचाया जा रहा फायदा

धरने काे संबाेधित करते हुए कैप्टेन मोहनलाल ने कहा कि चंद औद्याेगिक घरानाें काे फायदा पहुंचाने के लिए माेदी सरकार कृषि कानून लेकर आई है. इनकाे खत्म करने के लिए किसान सड़काें पर उतरे है. अपने हक के लिए किसान हर लड़ाई लड़ने काे तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details