राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू : आरक्षण में आने वाले सवर्णों को आयु सीमा और फीस में दी गई छूट का हुआ स्वागत

आरक्षण की श्रेणी में आने वाले स्वर्णों को सरकारी नौकरियों में आयु सीमा और फीस में राज्य सरकार की ओर से छूट दी गई है. जिसका शुक्रवार को झुंझुनू के सर्व ब्राह्मण महासभा ने स्वागत किया है.

By

Published : Mar 19, 2021, 8:59 PM IST

झुंझुनू की ताजा हिंदी खबरें, All Brahmin Mahasabha
स्वर्णों को सरकारी नौकरियों में आयु सीमा और फीस में राज्य सरकार ने दी छूट

झुंझुनू.आरक्षण की श्रेणी में आने वाले स्वर्णों को सरकारी नौकरियों में आयु सीमा और फीस में राज्य सरकार की ओर से छूट देने पर झुंझुनू के सर्व ब्राह्मण महासभा ने स्वागत किया है. साथ ही समाज के गणमान्य लोगों ने कहा कि इससे समाज के युवाओं को मिलेगा आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. इसी को लेकर आज चूणा चौक स्थित रामलीला पार्क में सर्व ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों की बैठक हुई.

सर्व ब्राह्मण महासभा जिलाध्यक्ष कमल कांत शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने ईडब्ल्यूएस की कैटेगरी में आने वाले सवर्णों के आरक्षण में पांच वर्ष की आयु की छूट और फीस में छूट की घोषणा की है. सर्व ब्राह्मण महासभा कई दिनों से इस बारे में मांग कर रही थी. सरकार को समय-समय पर आंदोलन और ज्ञापन द्वारा अवगत कराया जा रहा था. यह समाज के युवा वर्गों की बेहद जरूरी मांग थी. अब समाज के युवाओं को इससे लाभ मिलेगा. जिसको लेकर सर्व ब्राह्मण महासभा ने इसके लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया है.

पढ़ें-आमेर के टाटियावास में बाल संरक्षण आयोग की कार्रवाई अवैधानिक, सरकार बच्चों के साथ न्याय करेः सतीश पूनिया

अब सरकार विप्र कल्याण बोर्ड के गठन का वादा करे पूरा

समाज के पदाधिकारियों ने सरकार से मांग करते हुए बताया कि सरकार विप्र कल्याण बोर्ड के गठन का वादा पूरा करे. ईडब्ल्यूएस को थोड़ा और सरल बनाया जाए. इस खुशी के मौके पर सर्व ब्राह्मण महासभा की ओर से आतिशबाजी कर, एक दूसरे को गुलाल लगा कर, मिठाई बांट कर प्रसन्नता वक्त की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details