राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू: 3 जनवरी से शुरू होगा 10 दिवसीय शेखावाटी हस्त शिल्प मेला

शेखावाटी के बड़े मेलों में शामिल हस्तशिल्प मेला नव वर्ष में शुरू होने जा रहा है. इस मेले का एक समय बड़ा क्रेज हुआ करता था. अब वैसी स्थिति तो नहीं रही, लेकिन इसके बाद भी शहरवासियों तथा बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए नए साल की शुरुआत में आउटिंग के लिए अच्छा स्पॉट है.

By

Published : Dec 31, 2019, 8:22 PM IST

Shekhawati Handicraft Fair, झुंझुनू न्यूज
3 जनवरी से शुरू होगा दस दिवसीय शेखावाटी हस्त शिल्प मेला

झुंझुनू.शेखावाटी हस्त शिल्प और पर्यटन मेले का आयोजन 3 से 12 जनवरी तक ग्रामीण हाट आबूसर में किया जा रहा है. यह मेला जिले को नई पहचान देने वाला है. मेले में जहां विभिन्न प्रकार के उत्पाद एक ही जगह पर रियायती दरों पर उपलब्ध हो सकेंगे. वहीं जिले की पहचान अन्य राज्यों में भी पहचानी जाएगी.

3 जनवरी से शुरू होगा दस दिवसीय शेखावाटी हस्त शिल्प मेला

मेले के दौरान पारंपरिक खेल कूद प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभिन्न उत्पादों के स्टॉल, मनोरंजन के लिए झूले इत्यादि लगाए जाएंगे. यहां पर ग्रामीण एवं शहरी लोगों के जुड़ाव से शेखावाटी की पहचान कायम होगी.

पढ़ें- राज्यस्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता के बालक वर्ग में चूरू और बालिका वर्ग में जयपुर की टीम रही विजयी

शहर से निशुल्क सेवा रहेगी उपलब्ध

लोगों के आवागमन के लिए शहर से दो रोडवेज बस निशुल्क सेवा रहेगी. मेले में अभी तक 155 स्टॉल बुक करवाई जा चुकी हैं. मेले में विदेशी सैलानियों के जुड़ाव के लिए विभिन्न होटलों और पर्यटन स्थलों पर होर्डिंग लगाकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. इस बार रविंदर भाई जॉनी की ओर से कॉमेडी कार्यक्रम भी आयोजित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details