राजस्थान

rajasthan

Jhunjhunu Son Died : शौर्य चक्र विजेता कर्नल राजेंद्र सिंह का निधन

By

Published : Mar 7, 2023, 5:52 PM IST

राजस्थान के झुंझुनू जिले के वीर सपूत शौर्य चक्र विजेता कर्नल राजेंद्र सिंह का निधन हो गया है. सोमवार को कश्मीर के लेह में ड्यूटी के दौरान हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई.

Colonel Rajendra Singh Died in Leh of Kashmir
झुंझुनू के एक और लाल का निधन

झुंझुनू. देश में एक जहां एक ओर होली के पर्व का जश्न है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान में झुंझुनू जिले के एक सैनिक के निधन की सूचना पर शोक की लहर छा गई है. ढंढारिया गांव के निवासी शौर्य चक्र विजेता कर्नल राजेंद्र सिंह कड़वासरा का सोमवार को कश्मीर के लेह में ड्यूटी के दौरान हृदय गति रुकने से निधन हो गया. कर्नल राजेंद्र सिंह को 41 राष्ट्रीय राइफल में ड्यूटी के दौरान पाकिस्तानी आतंकवादियों को मौत के घाट उतारने पर तत्कालीन राष्ट्रपति ने शौर्य चक्र से सम्मानित किया था.

परिजनों ने बताया कि राजेंद्र सिंह 2021 से कश्मीर के लेह सब एरिया में आर्टलरी रेजिमेंट (तोपखाना) में ड्यूटी पर थे. 16 मीडियम रेजिमेंट में कमीशंड प्राप्त थे. सोमवार सुबह
ऑफिसर कॉन्फ्रेंस चल रही थी, तब कॉन्फ्रेंस के दौरान ही उनको हार्ट अटैक आ गया था. इसके बाद में सेना के जवानों ने उनको सेना अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां सेना के चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें :सियाचिन ग्लेशियर में झुंझुनू का जवान शहीद, कल पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

राजेंद्र सिंह पिछले कुछ वर्षों से सपरिवार पिलानी में वार्ड नंबर 20 में रह रहे थे. परिवार में पत्नी ममता देवी, दो पुत्र अक्षत 14 वर्ष व पूर्व 12 वर्ष हैं. कर्नल का पार्थिव शरीर को मंगलवार को पिलानी लाया गया. कर्नल राजेंद्र सिंह के परिवार का सेना से जुड़ाव रहा है. इनके पिता कप्तान नौरंगलाल कड़वासरा भारतीय सेना में थे और दो भाई भी सेना से सेवानिवृत्त ले चुके हैं. कर्नल सिंह 5 भाइयों में चौथे नंबर पर थे. वहीं, इनके पिता का देहांत हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details