राजस्थान

rajasthan

मंडावा विधानसभा उपचुनाव में 25 बूथ संवेदनशील, पुर्नमतदान की स्थिति में 23 को होगा मतदान

By

Published : Oct 20, 2019, 6:03 PM IST

मंडावा विधानसभा के संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त जाब्ता लगाया है, जिससे मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो जाए. वहीं प्रशासन ने कहा है कि इसके बाद भी गड़बड़ी सामने आती है तो वापस मतदान 23 अक्टूबर को करवाया जाएगा.

मंडावा विधानसभा उपचुनाव, hunjhunu News Mandawa Assembly,झुंझुनू न्यूज

झुंझुनू.मंडावा विधानसभा उपचुनाव में 25 बूथ संवेदनशील माने गए हैं और प्रशासन ने यहां शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के लिए कई तरह से तैयारी की है. लेकिन इसके बाद भी पूर्नमतदान की स्थिति यदि आती है तो पूर्नमतदान 23 अक्टूबर को होगा. हालांकि प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि इस तरह की कोई परिस्थिति सामने नहीं आएगी.

मंडावा विधानसभा उपचुनाव के लिए जाब्ता तैनात

बता दें कि सबसे पहले तो क्षेत्र में अतिरिक्त जाब्ता लगाया गया है. इसके अलावा इन क्षेत्रों में रहने वाले बदमाशों को पहले से पाबंद किया गया है. वहीं यहां पर वेबकास्टिंग की भी व्यवस्था होगी. मतदान के दिन आईपी कैमरे के माध्यम से बूथ की लाइव वेबकास्टिंग सुबह 5:30 बजे से शाम को ईवीएम मशीन की सीलिंग तक की जाएगी.

यह भी पढे़ं. पंचतत्व में विलीन हुए झुंझुनू के लाल कमलेश, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम

होगी इसकी समीक्षा 22 को

वहीं किसी बूथ पर गड़बड़ी पाए जाने की स्थिति में इसके बारे में 22 अक्टूबर को समीक्षा की जाएगी. समीक्षा में तय किया जाएगा कि पुर्नमतदान की स्थिति है या नहीं. यदि निर्वाचन अधिकारी को यह लगेगा कि वहां मतदान प्रभावित हुआ है और दोबारा मतदान करवाया जाना आवश्यक है तो 23 को वापस मतदान करवाया जाएगा. इसके बाद उसी दिन मतपेटियां जमा कर मतगणना 24 अक्टूबर को ही की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details